खेल

आईपीएल टीमों को लगा झटका...ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी इतने मैच नहीं खेले पाएंगे

Janta se Rishta
8 Sep 2020 3:37 AM GMT
आईपीएल टीमों को लगा झटका...ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी इतने मैच नहीं खेले पाएंगे
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई रही है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बॉयो बबल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को किसी तरह की छूट नहीं देने का पहला किया है. गवर्निंग काउंसिल के इस फैसले का मतलब है कि इन दोनों के खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती हफ्ते में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस वक्त लिमिटिड ओवर्स की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का आखिरी मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा. सीरीज का अंत होने के एक या दो दिन बाद इन दोनों देशों के खिलाड़ी यूएई पहुंचे और उन्हें 6 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा. ऐसे में 24 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के मैदान पर उतरने की संभावना नहीं है.

टीमों के लिए इस बात का क्या मतलब है

क्वारंटीन पीरियड रे दौरान खिलाड़ियों का दो से तीन बार कोरोना टेस्ट होगा. खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें टीमों के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा. गवर्निंग काउंसिल के इस फैसले की वजह से जिन टीमों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी खेलते हैं उन्हें एक या दो मैच इनके बिना ही खेलने होंगे.

स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, डेविड वॉर्नर, बेन स्टोक्स, मैक्सवेल समेत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 17 से 18 खिलाड़ी आईपीएल टीमों के लिए बेहद अहम भूमिका निभाते हैं. इतना ही नहीं शुरुआती मैचों में वॉर्नर और स्मिथ के उपलब्ध नहीं होने की वजह से इन टीमों को नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरना होगा क्योंकि इस सीजन में यही दोनों खिलाड़ी राजस्थान और हैदराबाद की अगुवाई करने वाले हैं.

किस टीम में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के कितने खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स: सैम कुरेन, जोस हेजवुड
दिल्ली कैपिटल्स: एलेक्स कैरी, स्टोइनिस
कोलकाता नाइट राइडर्स: पैट कमिंस, इयॉन मोर्गन
किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस जोर्डन, मैक्सवेल
सनराइजर्स हैदराबाद: बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर
राजस्थान रॉयल्स: जोफ्रा आर्चर, स्मिथ, टॉम कुरेन, बेन स्टोक्य, एंड्रयू टॉय
रॉयल चैलेजंर्स बैंगलोर: मोईन अली, एरॉन फिंच, एडम जांपा

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it