व्यापार

SBI ने शुरू की नई ATM सर्विस, व्हाट्स ऐप मैसेज करो ATM मशीन पैसा देने आपके घर आएगी

Janta se Rishta
23 Aug 2020 10:28 AM GMT
SBI ने शुरू की नई ATM सर्विस, व्हाट्स ऐप मैसेज करो ATM मशीन पैसा देने आपके घर आएगी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।नई दिल्‍ली,कोरोना संकट के बीच स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए नई एटीएम सर्विस शुरू की है. इसके तहत आपको एसबीआई को व्‍हाट्सऐप मैसेज या कॉल करनी है और एक मोबाइल एटीएम आपकी बताई लोकेशन पर पहुंच जाएगा. एसबीआई ने इसे डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस नाम दिया है. देश के सबसे बड़े बैंक ने ये सुविधा अपने ग्राहकों को कोरोना वायरस से बचाए रखने और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए शुरू की है.

लखनऊ में 15 से शुरू हो गई है डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस
एसबीआई के लखनऊ सर्किंल के चीफ जनरल मैनेजर अजय कुमार खन्‍ना ने बताया कि एसबीआई डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस उत्‍तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से शुरू करने का फैसला लिया गया है. उन्‍होंने बताया कि लखनऊ में ये सेवा 15 अगस्‍त से शुरू कर दी गई है. अब एसबीआई ग्राहकों को बस व्‍हाट्सऐप मैसेज करना है या हमें कॉल करनी है. इसके बाद सारा काम हमारी जिम्‍मेदारी है.

https://twitter.com/AjayKhannaSBI/status/1295397055104348172?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1295397055104348172|twgr^&ref_url=https://hindi.news18.com/news/business/sbi-launches-new-atm-service-cash-will-reach-to-your-home-on-whatsapp-message-3211475.html

एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में किया गया है बदलाव

एसबीआई ने एटीएम से पैसे निकालने (ATM Withdrawal) के नियमों में बदलाव कर दिया है, जो 1 जुलाई 2020 से लागू हो गए हैं. एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक ने मेट्रो सिटी (Metro Cities) में सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स को एक महीने में 8 फ्री ट्रांजेक्‍शन (Transactions) की छूट दे दी है. इनमें 5 ट्रांजेक्‍शन एसबीआई के एटीएम और 3 किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं. नॉन-मेट्रो सिटी (Non-Metro Cities) के लिए ये छूट 10 ट्रांजेक्‍शन की कर दी गई है. इनमें 5 एसबीआई एटीएम और 5 ट्रांजेक्‍शन किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं.

एसबीआई की चुनिंदा शाखाओं पर ही उपलब्‍ध होगी सुविधा
देश का सबसे बड़ा कर्जदाता अपने उपभोक्‍ताओं के लिए घर के दरवाजे तक बैंकिंग सर्विसेस (Banking Services) पहुंचाता है. बैंक की डोरस्‍टेप डिलिवरी सर्विस के तहत ग्राहकों के घर तक नकदी पहुंचाई जाएगी. फिलहाल ये सेवा वरिष्‍ठ नागरिकों और दिव्‍यांगों के लिए उपलब्‍ध है. एसबीआई के उपभोक्‍ताओं को चुनिंदा शाखाओं में ही उपलब्‍ध होगी. डोरस्‍टेप बैंकिंग सर्विस में बैंक सिर्फ आपके घर तक कैश ही नहीं पहुंचाएगा. इसमें कैश पिकअप, कैश डिलिवरी, चेक पिकअप, फॉर्म-15H पिकअप, ड्राफ्ट की डिलिवरी समेत कई सेवाएं शामिल की गई हैं.

https://jantaserishta.com/news/petrol-diesel-price-weight-increased-on-your-pocket-know-how-much-is-the-price-today/

https://jantaserishta.com/news/gold-price-today-good-opportunity-to-buy-gold-gold-breaks-by-rs-4000-will-give-huge-profit-in-next-few-months-know-the-difference-between-silver/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it