भारत

रिया की उल्टी गिनती शुरू ?

Janta se Rishta
29 Aug 2020 10:41 AM GMT
रिया की उल्टी गिनती शुरू ?
x

ड्रग्स-ड्रामा-डेथ : सुशांत केस में सीबीआई ने 10 घंटे तक की पूछताछ
परिवार ने की तत्काल गिरफ्तारी की मांग, आज फिर सवाल-जवाब

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में सबसे बड़ी आरोपी रिया चक्रवर्ती सीबीआई के कठघरे में हैं। रिया चक्रवर्ती से सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को पहली बार पूछताछ की। मुंबई में ष्ठक्रष्ठह्र के गेस्ट हाउस में रिया चक्रवर्ती से टीम ने लगभग 10 घंटे पूछताछ की। इस पूछताछ के शुरुआती 2 घंटे तक ष्टक्चढ्ढ ने उन्हें अपनी सफाई पेश करने के लिए कहा। उसके बाद ष्टक्चढ्ढ ने उनसे सवालों का दौर शुरू किया। एजेंसी के कई तीखे सवालों पर रिया चक्रवर्ती अटक गईं। माना जा रहा है कि ड्रग्स, डेथ की थ्योरी पर रिया का ड्रामा जल्द ही सबके सामने आ जाएगा। वहीं, सीबीआई को लगता है कि रिया कुछ अहम जानकारियां छिपा रही हैं, इसलिए आज एक बार फिर सीबीआई उनसे पूछताछ होगी। दूसरी ओर सुशांत के परिवार ने रिया की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई रिया का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करा सकती है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई हत्या और आत्महत्या दोनों ेएंगल से जांच कर रही है। खबर यह भी छनकर बाहर आई है कि सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश सावंत सरकारी गवाह बनने को तैयार हो गए हैं। कुल मिलाकर माना यही जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।
आज सीबीआई की जांच का 9वां दिन है। सूत्रों के अनुसार इस दौरान सीबीआई द्वारा रिया से कुछ खास तारीख और समय पर भी सवाल पूछे गए, जिस पर रिया घबरा गईं। बता दें, आज सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और सैमुअल मिरांडा, रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के कुक नीरज, दीपेश और रिया से आमने सामने पूछताछ हो सकती है।
हृष्टक्च रिया को कभी भी दे सकती है समन : खबर ये भी है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया को कभी भी समन दे सकती है। बता दें, रिया चक्रवर्ती के नए चैट्स से ड्रग्स को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। ये बातचीत रिया और सैमुअल मिरांडा, सिद्धार्थ पिठानी और शोविक के बीच हुई है। ये सारी बातचीत एक व्हाट्स एप ग्रुप का हिस्सा है, इसमें ष्ठशशड्ढद्बद्ग नाम के ड्रग का बार-बार जिक्र किया
गया है।
जया ने ईडी के सामने किया कबूल : रिया के ड्रग चैट सामने आने के बाद ईडी ने जया साहा को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस सवाल-जवाब के दौरान टैलेंट मैनेजर जया साहा ने कबूल किया है कि उन्होंने सुशांत को सीबीडी ऑयल लेने की सलाह दी थी। हालांकि, जया साहा ने ईडी को दिए बयान में यह भी कहा कि उन्होंने सीबीडी ऑयल सुशांत के कहने पर दी थी। वह यह लेना चाहते थे।
रिया के ड्रग चैट में हुआ था खुलासा : रिया के चैट में जया साहा ने उनसे कहा था, चाय, कॉफी या पानी में 3-4 बूंद मिलाकर उसे दे दो। 30 से 40 मिनट बाद असर दिखेगा। बाद में खुलासा हुआ कि यहां सीबीडी ऑयल की बात हो रही थी, जो एक तरह का ड्रग है। असल में डॉक्टर सीबीडी ऑयल लेने की सलाह डिप्रेशन में देते हैं। लेकिन यहां सवाल ये भी है कि सुशांत को कितनी मात्रा में यह ऑयल दी गई और क्या डॉक्टर ने इसकी सलाह दी थी।
पिठानी और दीपेश सावंत सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार : सुशांत मामले में एक बड़ी खबर ये है कि सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश सावंत सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार हो गए हैं। सिद्धार्थ और दीपेश दोनों ने सीबीआई से रिक्वेस्ट की है कि वो सरकारी गवाह बनना चाहते हैं। यदि ऐसा होता है तो केस में नया मोड़ आ सकता है, क्योंकि सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश सावंत दोनों ही 8-14 जून तक सुशांत के साथ उनके घर में ही थे।
ईडी ने रिया के फोन का डेटा किया क्लोन : प्रवर्तन निदेशालय इस केस में क्करूरु्र के सेक्शन 66 के तहत जांच कर रहा है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन को क्लोन कर लिए हैं। इनके डेटा से पता चला है कि रिया सुशांत के पैसों का इस्तेमाल कर रही थीं।
रिया की गिरफ्तारी, हृष्टक्च का केस है ज्यादा मजबूत : दरअसल, सीबीआई रिया की गिरफ्तारी के लिए तब तक आगे नहीं बढऩा चाहती, जब तक कि उनके पास कोई पुख्ता सबूत नहीं लग जाते। लेकिन गिरफ्तारी की तलवार रिया के ऊपर नारकोटिक्स के केस में ज्यादा है। ड्रग चैट में जिस तरह ड्रग्स खरीदने की बात हुई है और यदि गौरव आर्या जो कथित तौर पर ड्रग्स भेजते थे तो वह ड्रग्स गोवा से मुंबई आया कैसे।

हृष्टक्च को यदि इन सवालों के जवाब और पुख्?ता सबूत मिल जाते हैं तो रिया के साथ ही उनके भाई शौविक की गिरफ्तारी भी तय है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it