Top
मनोरंजन

सीरियल 'तारक मेहता का...' में नज़र आएंगे राकेश बेदी...निभाएंगे यह किरदार...कहा- गुस्से को देख आसमान फट जायेगा...

Janta se Rishta
21 Aug 2020 8:12 AM GMT
सीरियल तारक मेहता का... में नज़र आएंगे राकेश बेदी...निभाएंगे यह किरदार...कहा- गुस्से को देख आसमान फट जायेगा...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बहुत जल्द आने वाले हैं तारक मेहता (शैलेश लोधा) के बॉस, जो बहुत ही गुस्सैल मिजाज़ के हैं. इस किरदार को निभा रहे हैं वरिष्ठ अभिनेता राकेश बेदी, जिनका इस सीरियल में इंट्रोडक्शन सीन भी शूट हो चूका है. राकेश बेदी ने बताया कि आज से 12 साल पहले जब इस सीरियल की शुरुआत की जा रही थी तब सीरियल के प्रोड्यूसर असित मोदी ने उन्हें इस किरदार के बारे में बताया था. लेकिन सीरियल की कहानी जेठालाल की तरफ फोकस हो गई जिसके चालते इस किरदार को लेकर कोई बात नहीं बन पाई.

तारक मेहता में कैसा होगा किरदार?

लेकिन अब कोरोना के चलते सीरियल में गैप आने की वजह से सीरियल कहानी में कुछ नयापन लाने के लिए इस किरदार को लाया जा रहा है. राकेश बेदी ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं अपने किरदार को लेकर और मैं कोशिश भी कर रहा हूं उसकी जो एक यूनीकनेस है वो बनी रहे. मैं हर सीरियल में अपने किरदार को लेकर कोशिश तो करता हूं कि उसकी एक यूएसपी बने. मुझे पूरा यकीन है इस किरदार की भी यूएसपी बनेगी."

अपने किरदार के बारे में बताते हुए राकेश बेदी ने कहा कि, "अभी बहुत सारी चीज़ें डिफाइन नहीं हुई हैं. मैंने अभी तक तारक मेहता के साथ शूट नहीं किया है सिर्फ मेरा छोटा सा इंट्रोडक्शन शूट हुआ है. बाकी इस किरदार पर काम करना है. ये एक ऐसा करैक्टर है जिसको बहुत जल्दी गुस्सा आता है, और इसके गुस्से को देखकर लगेगा कि आसमान फट जायेगा लेकिन अगले ही सेकंड में, सेकंड भी नहीं अगली ही सांस में ये नॉर्मल हो जाता है. तो पता भी नहीं चलता कि इसको गुस्सा कब आया था लेकिन जब आता है तो बहुत ज़ोर से आता है. हल्का सा लैंग्वेज का भी फ्लेवर रहेगा. ज़्यादा तो नहीं बता सकता लेकिन इतना ज़रूर कह सकता हूं कि ये करैक्टर सिंधी है."

साथ ही उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा कोशिश की है कि टेलीविज़न में ऐसी कॉमेडी की जाए जो साफ़ सुथरी हो. बिलो द बेल्ट ना हो. मतलब श्रीमान श्रीमती जैसा सीरियल करने के बाद भी मैंने उसमें अश्लीलता नहीं आने दी. वो एक ऐसी कॉमेडी थी जहां पर वो एक पड़ोसन के ऊपर मरता है और वो हल्का सा फेमिनिन भी है. लेकिन फिर भी मैंने उसमें वल्गैरिटी को आने नहीं दिया. टेलीविज़न पर किरदार खास तभी होता है जब आप उसको एक इन सब चीज़ों से ऊपर रखते हैं. अगर वो थोड़ी सी डबल मीनिंग डायलॉग वाले जोन में चला जाए तो लोग धीरे धीरे उसे नापसंद करना शुरू कर देते हैं."

https://www.instagram.com/p/B8c6RgSJctz/?utm_source=ig_embed

श्रीमान श्रीमति के रीटेलीकास्ट पर क्या बोले राकेश बेदी?

कोरोना वायरस के चलते जब देशभर में लॉकडाउन लगा तब अप्रैल के महीने में दर्शकों की डिमांड पर सीरियल श्रीमान श्रीमती का डीडी नेशनल पर दोबारा से प्रसारण हुआ. दर्शकों ने इस सीरियल की कॉमेडी को खूब एन्जॉय भी किया. दिलरुबा के किरदार के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि, "मैंने उस किरदार को एक कलरफुल डाइमेंशन दिया था उस समय जिसकी वजह आज भी वो किरदार ज़िंदा है और मेरे ख्याल से वो हमेशा ही रहेगा. जितनी बार वो सीरियल आएगा लोग उस किरदार को पसंद ही करेंगे. मज़े की बात ये है कि जो नई जनरेशन है वो भी उसके साथ जुड़ने लगी है, उस करैक्टर को पहचान रही है."

राकेश बेदी ने कई फिल्में की हैं और 90 के दशक में राकेश बेदी कई सीरियल्स में नज़र आ चुके हैं. सीरियल 'श्रीमान श्रीमती' में उनका दिलरुबा का किरदार और सीरियल 'ज़बान संभाले के' में पप्लू का किरदार बहुत फेमस हुआ और &टीवी के सीरियल 'भाभीजी घर पर हैं' में भी वो अंगूरी के पिताजी के किरदार में कभी-कभी दिखाई देते हैं. बहुत जल्द सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में पूरे तरीके से उनकी शूटिंग भी शुरू हो जाएगी और सेट पर जाने की उन्होंने तैयारी भी कर ली है.

उन्होंने कहा कि, "देखिये हम भी वही सावधानी बरत सकते हैं जो बाकी सब कर रहे हैं. समय समय पर हाथ धोना, मुंह पर मास्क रखना, अपने आपको सैनिटाइज़ करते रहना और सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन करके रखना, बस यही किया जा सकता है. बाकी मेरे अंदर डर बिलकुल भी नहीं है, ना कभी था. मैं बस ये सोंचता हूं कि मैंने पूरी सावधानी रख ली. अगर उसके बाद भी हो गया तो क्या कर सकते हैं. मैं बिलकुल नहीं घबराता, मैं कभी प्लेन में बैठने से नहीं घबराता, मैं कभी रोलर कोस्टर राइड से नहीं डरता. मुझे लगता है जो चीज़ इतने सालों से ठीक चल रही है तो आज भी ठीक ही चलेगी."

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it