Top
विश्व

अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनने के बाद तमिलनाडु में लगे कमला हैरिस के पोस्टर

Janta se Rishta
17 Aug 2020 9:10 AM GMT
अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनने के बाद तमिलनाडु में लगे कमला हैरिस के पोस्टर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका में आगामी चुनाव के मद्देनजर डेमोक्रेटिक पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी के इस कदम के बाद से हैरिस को लेकर हर तरफ चर्चाएं हो रही हैं। भारत में इसे लेकर उत्साह का माहौल है। कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने रविवार को एक पोस्टर की तस्वीर साझा की, जो तमिलनाडु में लगी है। इस तस्वीर में कैलिफोर्निया की सीनेटर की विशेषताएं बताई गई है और इसमें उन्हें 'विजयी' कहा गया है।

कैलिफोर्निया स्थित 35 वर्षीय वकील मीना ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि पोस्टर की फोटो उन्हें तमिलनाडु से भेजी गई थी। पोस्टर में तमिल लिपि में एक पाठ के साथ हैरिस की तस्वीरें हैं। इसपर लिखा है 'पीवी गोपालन की पोती विजयी है।'

https://twitter.com/meenaharris/status/1295122834080108544?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1295122834080108544|twgr^&ref_url=https://www.amarujala.com/world/poster-of-kamala-harris-in-tamil-nadu-after-becoming-vice-presidential-candidate-in-us

कमला को उपराष्ट्रपति पद के लिए जो बिडेन द्वारा चुने जाने के कुछ दिनों के बाद यह पोस्टर जारी किए गए हैं। जमैका के पिता और भारतीय मां के यहां जन्मी, कैलिफोर्निया की सीनेटर हैरिस, यदि जीतीं तो वह देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी।

'मुझे यह तमिलनाडु से भेजा गया था जहां हमारा भारतीय परिवार है। इसमें कहा गया है कि पीवी गोपालन की पोती विजयी है। जब मैं छोटी थी, तब मैं अपने परिवार के साथ चेन्नई जाती थी और अपने दादा के बारे में जानती थी, वह मेरी दादी के लिए एक बड़ी शख्सियत थे और मैं जानती हूं कि वे अब कहीं मुस्कुराते हुए देख रहे होंगे।

कमला की मां, श्यामला गोपालन, चेन्नई में पैदा हुईं, इसके बाद वह आगे के अध्ययन के लिए अमेरिका चली गईं। वहां श्यामला एक प्रमुख कैंसर शोधकर्ता और कार्यकर्ता बन गईं। श्यामला, एक उच्च पदस्थ सिविल सेवक पीवी गोपालन की बेटी थीं।

शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए, कमला ने अपने बचपन के भारत दौरे के दौरान अपने दादा के साथ की गई लंबी सैर को याद किया। कैलिफोर्निया की सीनेटर ने याद किया कि किस तरह वह और उनके दादा तब मद्रास में दूर तक चलते जाते थे, इस दौरान हैरिस को उन नायकों के बारे में बताया जाता था जो भारत में स्वतंत्रता संग्राम में शामिल थे। कमला ने कहा कि उनके दादा पी वी गोपालन की शिक्षाओं की वजह से ही वे आज वहां हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it