खेल

6 साल बाद आईपीएल में वापसी को तैयार है न्यूजीलैंड के ये आलराउंडर

Janta se Rishta
7 Sep 2020 1:35 PM GMT
6 साल बाद आईपीएल में वापसी को तैयार है न्यूजीलैंड के ये आलराउंडर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | छह साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी कर रहे न्यूजीलैंड के आलराउंडर जेम्स नीशाम ने कहा है कि वह अब अधिक समझदार हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता से उन्हें इस सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।

नीशाम ने स्वीकार किया है कि उन्होंने जब छल साल पहले दिल्ली की फ्रेंचाइजी की ओर से आईपीएल में पदार्पण किया था तो उन्हें अपने खेल के बारे में अधिक जानकारी नहीं थी। नीशाम ने दिसंबर 2012 में न्यूजीलैंड की ओर से पदार्पण किया था। तब से नीशाम ने लंबा सफर तय किया। उन्हें 2015 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम में जगह नहीं मिली जबकि 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी के बाद वह संन्यास पर विचार कर रहे थे। वह हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम का अहम हिस्सा बने और पिछले साल टीम को विश्व कप सेमीफाइनल में जगह दिलाने में उनकी बड़ी भूमिका रही।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में कई विदेशी खिलाड़ी हैं और ऐसे में नीशाम को तय नहीं कि उन्हें आईपीएल के आगामी सत्र में कितने मैच खेलने को मिलेंगे। शुक्रवार को दुबई पहुंचने के बाद पृथवास से गुजर रहे नीशाम ने कहा, ‘मैं लंबे समय के बाद लीग में खेल रहा हूं। उम्रदराज और अनुभवी खिलाड़ी के रूप में यहां आना रोमांचक है। पिछली बार मैं दिल्ली की ओर से खेला था, मैं युवा और प्रतिभावान था लेकिन अपने खेल के बारे में मुझे अधिक जानकारी नहीं थी।'

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता था कि सफल होने के लिए किसी चीज की जरूरत है। उस समय यह मेरे लिए चुनौती थी।' नीशाम को 2015 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने साथ जोड़ा था लेकिन वह चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए। उन्होंने कहा, ‘इस बार मैं अधिक समझदार बनकर लौटा हूं और मुझे अधिक जानकारी है। मैं अपनी जानकारी टीम के युवा खिलाड़ियों को दे सकता हूं। हमारी टीम को लेकर काफी रोमांचित हूं, हमारे पास क्रिस गेल और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में दुनिया के कुछ सबसे बड़े नाम मौजूद है और निश्चित तौर पर यह ऐसी टीम है जो काफी मैच और टूर्नामेंट जीत सकती है।'

छह दिन होटल के कमरे में रहना उबाऊ और चुनौतीपूर्ण हो सकता है लेकिन नीशाम का मानना है कि पेशेवर क्रिकेटर के रूप में वह काफी लोगों से बेहतर स्थिति में हैं जो कोविड-19 महामारी का सामना कर रहे हैं।

https://jantaserishta.com/news/ansu-fati-became-the-youngest-footballer-to-score-for-spain/

https://jantaserishta.com/news/hockey-player-created-history-by-winning-medal-in-tokyo-olympics/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it