Top
विश्व

न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों के हमलावर को हो सकती है उम्रकैद, आतंकी मामले में होगी यह पहली सजा

Janta se Rishta
24 Aug 2020 2:53 PM GMT
न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों के हमलावर को हो सकती है उम्रकैद, आतंकी मामले में होगी यह पहली सजा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।शंघाई/इस्लामाबाद: चीन ने रविवार को एक आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान के लिए तैयार किए चार नौसैनिक युद्धपोतों में से एक को लॉन्च कर दिया। शंघाई के हुडॉन्ग-झॉन्गहुआ शिपयार्ड में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें टाइप-054 क्लास फ्रीगेट को लॉन्च कर दिया गया। ये फ्रीगेट रेडार को चकमा देने में भी सक्षम है।

पाकिस्तान सेना को बनाएगा अडवांस्ड
यह युद्धपोत सतह, उपसतह, ऐंटी-एयर, कॉम्बैट मैनेजमेंट सिस्टम और सेंसर्स से लैस है जो पाकिस्तानी नौसेना को तकनीकी रूप से बेहद मजबूत बनाने जा रहा है। पाकिस्तान ने चीन शिपबिल्डिंग ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड के साथ 2017 में दो फ्रीगेट्स के लिए समझौता किया था जबकि चीनी मीडिया ने दावा किया था कि पाक सेना को चार युद्दपोत दिए जाएंगे।

चीन के साथ कई हथियारों की डील
पाकिस्‍तान की नौसेना के पास इस समय केवल नौ फ्रीगेट्स, पांच सबमरीन और 10 मिसाइल बोट और तीन माइनस्‍वीपर हैं। चीन से मिल रहे युद्धपोत से पाकिस्‍तानी नौसेना बेहद घातक हो जाएगी। ये युद्धपोत 4000 समुद्री मील तक हमला कर सकते हैं और इन पर जमीन से हवा और सबमरीन रोधी मिसाइलें लगी हुई हैं। पाकिस्‍तान को ये हथियार 2021-23 के बीच मिल जाएंगे।

चीन-पाकिस्तान के बीच गहराती दोस्ती
इससे पहले जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और उनके चीनी समकक्ष वान्ग यी एक-दूसरे से मिले तो उनके बीच दोस्ती देखते ही बन रही थी। कुरैशी का स्वागत यी ने बाहें खोलकर किया था और दोनों ने हल्के-फुल्के अंदाज में मुलाकात की। यहां तक कि बैठक के बाद जारी किए गए संयुक्त बयान में चीन ने पाकिस्तान को 'आयरन ब्रदर' बताया।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it