छत्तीसगढ़

रायपुर सहित कई जिलों में होगा लॉकडाउन, कफ्र्यू में होगी सख्ती

Janta se Rishta
20 July 2020 8:58 AM GMT
रायपुर सहित कई जिलों में होगा लॉकडाउन, कफ्र्यू में होगी सख्ती
x

आफताब फरिश्ता

जसेरि रिपोर्टर
रायपुर। रायपुर-बलौदाबाजार व सरगुजा में 22 से, दुर्ग-कोरबा व बिलासपुर में 23 से पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आम जरूरत की चीजों का ध्यान रखा जाएगा, जैसा पहले होता रहा है। जांजगीर जिले में अभी कोई घोषणा नहीं की गई, लेकिन कहा जा रहा है कि 24 से 30 जुलाई तक लॉकडाउन हो सकता है। यहां 339 मरीज हैं, जिनमें 273 की रिकवरी हुई है और 3 मौतें हो चुकी हैं। मुंगेली जिले में सोमवार को बैठक होनी है।
सूत्रों के मुताबिक यहां भी 22 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन हो सकता है। मुंगेली जिला कोरोना से काफी प्रभावित है। रायगढ़-जशपुर में आंशिक लॉकडाउन रहेगा, इसके तहत वहां सुबह 10 से शाम 6 बजे तक प्रतिष्ठान खुलेंगे। महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, कवर्धा, बेमेतरा, दंतेवाड़ा, बस्तर, सुकमा, नारायणपुर, कोंडागांव जिलों में अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है। राज्य के सभी क्लब, रेस्टोरेंट, बार और ब्रेवरेज कॉर्पोरेशन के गोदाम अब 2 अगस्त तक बंद रहेंगे।

गृहमंत्री ताम्रध्वज के बंगले पर तैनात दो कर्मी भी संक्रमित : प्रदेश में रविवार को 159 नए कोरोना मरीज मिले। रायपुर में 36 नए मामले सामने आए हैं। सरगुजा में सबसे अधिक 21 नए मरीज सामने आए। कोरबा में आठ, बलौदाबाजार 7, बेमेतरा 6, दुर्ग-जांजगीर में 4-4, कोरिया 2, दंतेवाड़ा, कोंडागांव और मुंगेली में एक-एक मरीज मिले। पुराने पुलिस मुख्यालय में स्टाफ संक्रमित मिलने के बाद अब एसआईबी में पदस्थ डीआईजी संक्रमित मिले हैं। राजधानी में संक्रमितों की संख्या के लिहाज से हॉट स्पॉट बन चुके मंगलबाजार में दूसरे दिन भी कंटेनमेंट जोन में शिविर लगा जांच की गई। राजधानी के अलग-अलग इलाकों में 152 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके। इन्हें सील कर दिया गया है। अब इन इलाकों के दायरे में जितने घर हैं, उनमें रहने वालों की जांच होगी। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बंगले पर तैनात दो कर्मी, एसीबी का इंस्पेक्टर डीकेएस के दो गार्ड, आईटीबीपी के दो जवान, एक एमआर व एक शराब दुकान कर्मी संक्रमित मिले हैं। जिस जगह मरीज मिला हो उसके 100 मीटर दायरे को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। जोन में बैरिकेड्स लगाकर आवाजाही पूरी तरह बंद कर धारा-144 लागू कर दी जाती है।


आईपीएस अफसर को हुआ कोरोना
राजधानी में कोरोना वायरस का संक्रमण पैर पसरते जा रहा है। कोरोना का संक्रमण पुलिसकर्मियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। इसी कड़ी में डीआईजी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद एसआईबी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बीते दिनों डीआईजी ने परिवार समेत यात्रा की थी। डीआईजी ओपी पाल 16 तारीख को अपनी पत्नी और बेटी के साथ इलाहाबाद से लौटे हैं। इलाहाबाद से लौटने के बाद उनकी पत्नी और बेटी होम क्वॉरेंटाइन पर थी। हाल ही में छत्तीसगढ़ में आरक्षक भर्ती एवं चयन परीक्षा का जिम्मेदारी डीआईजी ओपी पाल को सौंपी गई है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta