खेल

तेंदुलकर के इस रिकाॅर्ड को तोड़ सकते है कोहली : इरफान पठान

Janta se Rishta
24 Aug 2020 12:13 PM GMT
तेंदुलकर के इस रिकाॅर्ड को तोड़ सकते है कोहली : इरफान पठान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास वह क्षमता और फिटनेस है जिस कारण वह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों का रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं।

पठान ने एक स्पोर्ट्स चैनल से शो के दौरान रिकॉर्ड्स के बारे में बात करते हुए कहा, मुझे यकीन है कि 100 शतक लगा सकता है, वह (कोहली) इसके बारे में बात नहीं कर रहे होंगे, लेकिन आप जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर के बाद कोई भी यह उपलब्धि हासिल कर सकता है, वह एक है। उन्होंने कहा, कोहली अगले कुछ वर्षों में तोड़ने की सोच रहे होंगे।

उन्होंने कहा, उन्होंने काफी कम समय में बहुत कुछ हासिल कर लिया है और मुझे आशा है कि अगर कोई 100 शतकों का रिकाॅर्ड तोड़े तो वह भारतीय हो और कोहली के पास वह क्षमता और फिटनेस है। रिकाॅर्ड तोड़ने के लिए ये महत्वपूर्ण भी है।

पठान ने कहा, मुझे लगता है कि उसके (कोहली) 100 शतकों में से 30 कम हैं, वह रिटायर होने से पहले इसे हासिल करने में सक्षम होंगे और मुझे उम्मीद है कि यह लक्ष्य उनके दिमाग में होगा। भारत का अगला अंतरराष्ट्रीय दौरा ऑस्ट्रेलिया का होगा जहां दोनों टीमें 3 वनडे, 4 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेलेंगी।

गौर हो कि कोहली 31 साल के हैं और उन्होंने 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा दिए हैं। तेंदुलकर वर्ष 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटार्ड हुए थे और उनके नाम टेस्ट में 51 और वनडे 49 शतक हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it