Top
विश्व

जापान मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शक्तिशाली टाइफून मयस्क मुख्य द्वीप क्यूशू से उत्तर की ओर बढ़ रहा आगे

Janta se Rishta
2 Sep 2020 11:12 AM GMT
जापान मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शक्तिशाली टाइफून मयस्क मुख्य द्वीप क्यूशू से उत्तर की ओर बढ़ रहा आगे
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|टोक्यो,जापान की मौसम एजेंसी ने बुधवार को कहा कि एक शक्तिशाली आंधी नागासाकी क्षेत्र से देश के मुख्य द्वीप क्यूशू के उत्तरी हिस्से तक पहुंच रही है। टाइफून मयस्क, जिसने ओकिनावा के पहले से ही शिकार किया है और आठ लोगों को घायल किया है, एक गति से उत्तर की ओर बढ़ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के हवाले से बताया कि एजेंसी के अनुसार, शक्तिशाली तूफान में 940 हेक्टोस्कल का केंद्रीय वायुमंडलीय दबाव होता है और यह 162 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाओं को रोक रहा है। .Maysak का अधिकतम तात्कालिक पवन वेग 234 किमी प्रति घंटा था, जेएमए ने कहा, लोगों को तेज हवाओं, तेज लहरों, तूफान के साथ-साथ संभावित भूस्खलन, बाढ़ और सूजन वाली नदियों के लिए सतर्क रहने की चेतावनी दी।

शिंकानसेन बुलेट ट्रेन सेवाएं हिरोशिमा और हाकाटा स्टेशनों के बीच अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया। जेएमए ने कहा कि आंधी के कारण गुरुवार को क्यूशू के उत्तरी क्षेत्र की ओर एक उत्तरी प्रक्षेपवक्र पर जारी रहने की संभावना है, जेएमए ने कहा कि पश्चिमी जापान में वायुमंडलीय परिस्थितियां गरज और तेज बहाव की वजह से चल रही हैं। गुरुवार, क्यूशू, शिकोकू और टोकई क्षेत्रों में गरज के साथ 80 मिमी प्रति घंटे तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। यह भी कहा कि गुरुवार सुबह 24 घंटे के लिए, शिकोकू क्षेत्र में 300 मिमी तक बारिश होने की संभावना है, और क्यूशू और टोकई में 250 मिमी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it