खेल

Rohit की तारीफ में सुनील गावस्कर ने कहा कुछ यु- पहले ही ओवर से धुनाई करते हैं...ऐसा ही मैं खेलना चाहता था

Janta se Rishta
23 Aug 2020 6:15 AM GMT
Rohit की तारीफ में सुनील गावस्कर ने कहा कुछ यु- पहले ही ओवर से धुनाई करते हैं...ऐसा ही मैं खेलना चाहता था
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और कप्तान सुनील गावस्कर ने सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की भरपूर प्रशंसा की है. गावस्कर ने कहा कि उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित की तरह बल्लेबाजी करने पर गर्व होता.

रोहित शर्मा को अक्सर क्रिकेट विशेषज्ञों, पूर्व खिलाड़ियों और प्रशंसकों द्वारा सबसे बड़े वनडे ओपनर के रूप में देखा जाता है. दरअसल, रोहित में 'बदलाव' 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से देखने को मिला था, जब उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारा गया.

हालांकि रोहित शर्मा ने 2011 में भी तीन बार ओपनिंग की थी, लेकिन इसके बाद जब उन्हें दोबारा मौका मिला तो पीछे मुड़कर नहीं देखा. मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ 83 रन बनाने के बाद 2013 के चैम्पियंस ट्रॉफी में भी उन्होंने पारी की शुरुआत की और उनका ये सफर चल पड़ा.

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे इंस्पिरेशन के नवीनतम एपिसोड में कहा, 'जिस तरह से आप रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी करते देखते हैं, पहले ही ओवर से धुनाई करते हैं... ऐसा ही मैं खेलना चाहता था.'

https://twitter.com/IndiaToday/status/1297221975035674625?s=20

गावस्कर ने माना, 'परिस्थितियां और निश्चित रूप से मेरी क्षमता में आत्मविश्वास की कमी ने मुझे ऐसा करने की अनुमति नहीं दी. लेकिन जब मैं अगली पीढ़ी को ऐसा करते हुए देखता हूं, तो मुझे बेहत खुशी होती है. मुझे अगली पीढ़ी को देखना बहुत पसंद है क्योंकि वहां आप प्रगति देखते हैं.'

उन्होंने कहा, 'गति और स्पिन दोनों के खिलाफ बड़े आराम से खेलने वाले रोहित की बल्लेबाजी शैली का जवाब नहीं. यकीनन वह विराट कोहली के बाद वनडे में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.

33 साल के रोहित शर्मा ने वनडे में ओपनर के तौर पर 27 शतक जमाए हैं, जबकि टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम 4 शतक हैं, जो इस इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा है.

https://jantaserishta.com/news/eng-vs-pak-butler-crowleys-biggest-partnership-andersons-havoc-on-pakistan/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it