भारत

हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर 31 अगस्त तक लगा दी रोक, विदेशि‍यों की कोरोना जांच की अनिवार्य

Janta se Rishta
19 Aug 2020 5:34 PM GMT
हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर 31 अगस्त तक लगा दी रोक, विदेशि‍यों की कोरोना जांच की अनिवार्य
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | नई दिल्ली,हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर अगस्त के अंत तक के लिए रोक लगा दी है। एयरलाइन की एक उड़ान के हांगकांग पहुंचने के बाद हुई जांच में कुछ यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हांगकांग की सरकार ने जुलाई में दिशा-निर्देश जारी करते हुए अपने यहां आने वाले भारतीयों के लिए फ्लाइट से 72 घंटे पहले कोरोना जांच अनिवार्य कर दी थी।

सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, 'हाल में एयर इंडिया की एक उड़ान से हांगकांग पहुंचने वाले कुछ यात्री जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसको लेकर हांगकांग सरकार ने एयर इंडिया की उड़ानों पर अगस्त अंत तक के लिए रोक लगा दी है।' इस संबंध में एयर इंडिया की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। एयरलाइन ने सोमवार को सिर्फ यह ट्वीट किया था, 'हांगकांग के प्राधिकारियों की तरफ से लगाई गई रोक के कारण 18 अगस्त को दिल्ली से हांगकांग जाने वाली एआइ 310/315 उड़ान को स्थगित किया जाता है। यात्री एयर इंडिया के कस्टमर केयर से मदद ले सकते हैं।'

हांगकांग ने भारत के अलावा बांग्लादेश, इंडोनेशिया, कजाखस्तान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपींस, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका से आने वाले यात्रियों के लिए भी उड़ान से पहले कोरोना जांच अनिवार्य कर रखी है। इन देशों की एयरलाइंस को उड़ान से पहले यात्रियों के कोरोना निगेटिव होने का प्रमाण पत्र सौंपना पड़ता है। भारत ने कोरोना महामारी के कारण सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा रखी है। हालांकि, वंदे भारत मिशन व कुछ चुनिंदा देशों के साथ समझौते के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it