Top
मनोरंजन

Happy Birthday: भाभी जी घर पर हैं फेम 'शिल्पा शिंदे' मना रही हैं 43वां जन्मदिन, जानिए क्या कहती है इनकी कुंडली

Janta se Rishta
28 Aug 2020 4:00 AM GMT
Happy Birthday: भाभी जी घर पर हैं फेम शिल्पा शिंदे मना रही हैं 43वां जन्मदिन, जानिए क्या कहती है इनकी कुंडली
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|भाभी जी घर पर हैं और बिग बॉस 11 फेम शिल्पा शिंदे का आज 43वां जन्मदिन है। इनका जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई, महाराष्ट्र मेंं हुआ था। इनके पिता का नाम डॉ सत्यदेव शिंदे और माता नाम गीता शिंदे है। ज्योतिष के अनुसार, इनका लग्न वृषभ, राशि कुंभ और नक्षत्र शतभिषा है। तो चलिए जानते हैं कि शिल्पा शिंदे की कुंडली इनके बारे मेंं क्या कहती है। लेकिन उससे पहले हम उन सभी लोगों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं जो शिल्पा शिंदे के साथ 28 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री ने बताया, शिल्पा शिंदे की जन्म कुंडली में दूसरे अर्थात धन भाव में मिथुन राशि के मंगल और गुरु विराजित हैं। कुटुम्ब वाले तीसरे भाव में कर्क राशि में शनि, शुक्र की युति है। सुख या चतुर्थ भाव में सूर्य बुध की युति मिलकर सिंह राशि में बुधादित्य योग बना रही है। राहु, पंचम भाव में, कन्या का है। कर्म स्थान में चन्द्रमा, कुम्भ राशिस्थ हैं। 11वें भाव में मीन का केतु स्थित है। शनि की महादशा 14 जुलाई 2006 से शुरू हई है जो 14 जुलाई 2025 तक प्रभावी रहेगी। इस शनि की महादशा ने शिल्पा के जीवन को कई तरह से प्रभावित किया। यही कारणहै कि इनके योगो में सूर्य खराब होने के कारण पिता को बिमारी की अवस्था ने घेरे रखा।

शिल्पा शिंदे की संभावित कुंडली

सन् 1999 में शिल्पा ने अपना पहला टेलीविजन शो स्टार प्लस के साथ किया। उस समय शिल्पा की जन्म कुंडली में गुरु की महादशा में शुक्र का प्रत्यन्तर चल रहा था। गुरू की महादशा का प्रभाव 1990 से 2006 तक रहा। गुरू की महादशा में ही इन्होंने अभिनय का क्षेत्र चुना। गुरु में मंगल की अवधि ने इनकी मेहनत का पूरा परिणाम इनको दिया। लेकिन गुरू की महादशा के कारण 2016 में शनि में शुक्र के दौरान इन्होंने निर्माताओं के साथ किए गए लोकप्रिय शो को अलविदा कह दिया। ये समय शनि महादशा का था। शनि के प्रभावी होने के कारण-काम काज से दूर रखा लगभग एक वर्ष तक।

जब शनि की महादशा में शनि ने प्रवेश किया तब इसी दौरान भारतीय टीवी रियालिटी शो बिग बॉस 11 में इन्होंने हिस्सा लिया था। फिर 14 जनवरी 2018 को वो विजेता बनीं। यह शो जीतते समय शनि की विंशोत्तरी महादशा में चन्द्रमा की अंतर्दशा और गुरु की प्रत्यन्तर्दशा चल रही थी।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख मेंं निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना मेंं निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेंदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''

https://jantaserishta.com/news/odisha-police-will-come-forward-to-solve-the-drug-scandal-in-sushant-singh-rajput-case-full-support/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it