भारत

गुजरात : इस बीजेपी नेता की हत्या के इरादे से आया था "शार्प शूटर " पुलिस ने किया गिरफ्तार...

Janta se Rishta
19 Aug 2020 12:45 PM GMT
गुजरात : इस बीजेपी नेता की हत्या के इरादे से आया था शार्प शूटर  पुलिस ने किया गिरफ्तार...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, अहमदाबाद । गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) के डीआईजी हिमांशु शुक्ला को मंगलवार शाम सूत्रों के जरिये जानकारी मिली थी कि छोटा शकील गैंग का एक शार्प शूटर अहमदाबाद के एक होटल में रुका हुआ है. इस टिप ऑफ के आधार पर बीती रात एक बजे के करीब हिमांशु शुक्ला और क्राइम ब्रांच के डीसीपी दीपेन भद्रन की अगुआई में एक संयुक्त टीम ने अहमदाबाद के रिलीफ रोड इलाके के एडवांस सिनेमा हॉल के सामने वीनस होटल के एक कमरे में छापा मारा. इस दौरान शार्प शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया. वह बीजेपी नेता गोरधन झड़ाफिया की हत्‍या के इरादे से आया था.

पुलिस को सूचना थी कि कमरे में दो लोग हैं, ऐसे में सामने के एक व्यक्ति को एक किनारे करने के बाद दूसरे की तलाश में इधर-उधर निगाह डाली ही जा रही थी कि कमरे में मौजूद व्यक्ति अपनी पीछे की जेब से पिस्टल निकाल कर सामने खड़े एटीएस के अधिकारी भावेश रोजिया पर फायरिंग करनी चाही. रोजिया ने इसे देखते हुए झपट्टा मारा और इस दौरान पिस्टल से चली गोली दीवार पर जा लगी.

बाद में पुलिसकर्मियों ने इस व्यक्ति को धर दबोचा. आगे की पूछताछ में पता चला कि ये व्यक्ति, जिसका नाम इरफान शेख है, मुंबई का रहने वाला है और अंडरवर्ल्ड सरगना छोटा शकील का शार्प शूटर है. आगे की पूछताछ में इरफान ने ये भी कबूल किया कि वो कल सुबह ही अहमदाबाद आया था और उसने गुजरात बीजेपी के मुख्यालय जाकर रेकी भी की थी. झड़ाफिया नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री रहते हुए थोड़े समय के लिए गुजरात के गृह राज्य मंत्री भी रहे थे, 2002 दंगों के वक्त भी झड़ाफिया ही गृह राज्य मंत्री थे. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान वो उत्तर प्रदेश में बीजेपी के प्रभारी थे.

इरफान के जरिये हुए इस खुलाले के बाद ही गोरधन झड़ाफिया की सुरक्षा में तत्काल इजाफा कर दिया गया है. जो आज सुबह ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ चार दिन के सौराष्ट्र प्रवास पर निकले हैं. एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम इरफान से और जानकारी निकालने में लगी हुई है. छोटा शकील डॉन दाउन इब्राहिम का दाहिना हाथ माना जाता है और वो भी कराची में दाउद के साथ ही रहता है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it