भारत

GST Council Meeting Update: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में GST काउंसिल की बैठक शुरू

Janta se Rishta
27 Aug 2020 10:35 AM GMT
GST Council Meeting Update: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में GST काउंसिल की बैठक शुरू
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।41 वीं वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक वर्तमान में गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में चल रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं, जिसमें अनुराग ठाकुर, वित्त राज्य मंत्री (MoS), विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (UT) के वित्त मंत्री और केंद्र सरकार और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया।

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट किया कहा किवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज नई दिल्ली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 41 वीं जीएसटी परिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं। एमओएस अनुराग ठाकुर, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री और केंद्र सरकार और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में मौजूद हैं।

12 जून को हुई अंतिम बैठक में, जीएसटी परिषद ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) पर COVID-19 संकट के प्रभाव को कम करने के लिए इस वर्ष जुलाई 2017 से जनवरी के बीच देर से रिटर्न दाखिल करने के लिए फीस माफ करने का निर्णय लिया था।

बुधवार को कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यों के जीएसटी बकाया से संबंधित मुद्दों पर पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और झारखंड के कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उनके समकक्षों के साथ बैठक की और कहा कि राज्यों को जीएसटी मुआवजा देने से इनकार करना नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से विश्वासघात जैसा है।

https://jantaserishta.com/news/rbi-has-given-indications-there-will-be-relief-on-interest-again-said-now-we-have-to-proceed-with-caution-about-the-economy/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it