खेल

इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉले के फैन हुए गांगुली...कहा - मिल गया नंबर 3 के बल्लेबाज

Janta se Rishta
23 Aug 2020 10:58 AM GMT
इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉले के फैन हुए गांगुली...कहा - मिल गया नंबर 3 के बल्लेबाज
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉले की जमकर तारीफ की है। जैक क्रॉले ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच की पहली पारी में साउथैंप्टन के मैदान पर दोहरा शतक जड़ा है। क्रॉले को तीसरे टेस्ट मैच में इसलिए शामिल किया गया था, क्योंकि इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों की वजह से न्यूजीलैंड चले गए हैं।

22 वर्षीय जैक क्रॉले ने पाकिस्तान के खिलाफ 393 गेंदों में 267 रन की पारी खेली। इसी पारी को देखकर सौरव गांगुली ने कहा है वे इंग्लैंड की टीम में एक नियमित नंबर 3 के बल्लेबाज बन सकते हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इंग्लैंड को नंबर 3 के लिए क्रॉले से परे नहीं देखना चाहिए। बीसीसीआइ अध्यक्ष ने ये भी कहा कि वह क्रॉले को खेल के तीनों प्रारूपों में देखना चाहते हैं।

गांगुली ने क्रॉले की पारी के दौरान ट्वीट किया, "इंग्लैंड ने क्रॉले के रूप में बहुत अच्छा नंबर 3 का खिलाड़ी पाया है। एक खास वर्ग का खिलाड़ी क्रॉले में नजर आता है... उसे नियमित रूप से सभी प्रारूपों में देखने की उम्मीद है।" क्रॉले ने अपने आठवें टेस्ट में खेलते हुए जोस बटलर के साथ 359 रनों की साझेदारी की। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए पांचवें विकेट के लिए एक रिकॉर्ड साझेदारी थी।

उधर, जोस बटलर ने भी करियर की सर्वश्रेष्ठ 152 रन की पारी खेली। वहीं, जैक क्रॉले, लेन हटन और डेविड गोवर के बाद दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 583 रन बनाए और फिर पारी घोषित कर दी। इसके बाद पाकिस्तान की टीम को 3 बड़े झटके लगे और पाकिस्तान की टीम इस मैच में बैकफुट पर आ गई।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it