खेल

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने बताया, एबी डिविलियर्स के संन्यास की पूरी कहानी

Janta se Rishta
8 Sep 2020 12:24 PM GMT
साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने बताया, एबी डिविलियर्स के संन्यास की पूरी कहानी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग के टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के संन्यास का पूरी बात बताई है। उन्होंने भारतीय स्पिनर आर अश्विन से बात करते हुए अचानक एबी के संन्यास लेने के फैसला पर चर्चा की। बताया कि उनके और एबी के बीच संन्यास के फैसले को लेकर क्या बातें हुई थी।

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने 23 मई 2018 को अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर सबको चौंकाया था। भारतीय स्पिनर आर अश्विन के साथ बात करते हुए पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान डु प्लेसिस ने कहा, "जब एबी ने छोड़ा, यह मेरे लिए बहुत ही मुश्किल था क्योंकि एक दोस्त के तौर पर मैं उनके उपर बहुत ही ज्यादा निर्भर था और हां टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के नाते, हमें उनके हुनर की जरूरत थी।"

आगे डु प्लेसिस ने कहा, "जब उन्होंने मुझे कहा कि अब उन्होंने कहा अब वह और नहीं खेलेंगे, इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे हैं। एक दोस्त होने के नाते सबसे पहले मेरी प्रतिक्रिया थी, मैं यहां आपके साथ हूं और आपका पूरा समर्थन करूंगा। अगर आपका ऐसा लगता है कि आप अपने करियर के अंत पर हैं और अब इससे ज्यादा नहीं करना चाहते हैं तो ठीक है। मेरा समर्थन आपके फैसले को 100 फीसदी होगा।"

"एक कप्तान के तौर पर मुझे लगा कि हम एबी के बिना कैसे गए चल पाएंगे। हम बिल्कुल वैसा ही प्रदर्शन कैसे पाएंगे। लेकिन मेरे अंदर जो दोस्त था वह कप्तान से जीत गया। मैंने उनको कहा, हम आपकी कमी महसूस करने वाले हैं, क्या आप इस बात को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा हां मैं तो 100 प्रतिशत पक्का हूं कि अब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलना चाहता हूं। अब मेरे अंदर इसे और आगे ले जाने की इच्छा नहीं रह गई है इसी वजह से इसको रोक रहा हूं।"

https://jantaserishta.com/news/video-jasprit-bumrah-mimics-bowling-action-of-these-6-bowlers-video-goes-viral/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it