खेल

Eng vs Pak 3rd test: पाकिस्तान को लगे शुरुआती झटके, इंग्लैंड से 559 रन पीछे

Janta se Rishta
23 Aug 2020 10:08 AM GMT
Eng vs Pak 3rd test: पाकिस्तान को लगे शुरुआती झटके, इंग्लैंड से 559 रन पीछे
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|नई दिल्ली, इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने जोस बटलर के शतक व जैक क्रॉले के दोहरे शतक के दम पर 8 विकेट पर 583 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी।

पहली पारी में पाकिस्तान की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम से 559 रन पीछे है। कप्तान अजहर अली 4 रन बनाकर नाबाद हैं।

पाकिस्तान की पहली पारी, बाबर आजम फेल

पाकिस्तान को पहली पारी में अच्छी शुुरुआत नहीं मिल पाई और ओपनर बल्लेबाज शान मसूद ने सिर्फ 4 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। उन्हें जेम्स एंडरसन ने LBW आउट कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर आबिद अली भी सिर्फ एक रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। एंडरसन की गेंद पर वो अपना कैच सिब्ले को थमा बैठे। बाबर आजम को भी एंडरसन ने ही आउट किया और वो 11 रन बनाकर LBW आउट हो गए।

पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से अब तक तीनों विकेट जेम्स एंडरसन ने ही लिए हैं।

इंग्लैंड की पहली पारी, जैक क्रॉले का दोहरा शतक, बटलर ने लगाया शतक

इंग्लैंड को पहली पारी में पहला झटका पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने दिया। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स को 6 रन पर कैच आउट करवा दिया। रोरी का कैच शान मसूद ने लपका। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज सिब्ले को याशिर शाह ने अपना शिकार बनाया। शाह की गेंद पर वो 22 रन पर एलबीडब्यू आउट हुए। कप्तान जो रूट को नसीम शाह ने 29 रन पर आउट किया और उनका कैच मो. रिजवान ने पकड़ा। वहीं ओली पोप 4 रन बनाकर याशिर शाह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

जैक क्रॉले ने अपनी टीम के लिए गजब की पारी खेलते हुए 267 रन बनाए। वो शफीक की गेंद पर मो. रिजवान के हाथों स्टंप आउट हुए। उन्होंने 393 गेंदों का सामना किया। जोस बटलर ने भी टीम के लिए शतकीय पारी खेली और 152 रन बनाकर फवाद आलम की गेंद पर उन्हें के हाथों लपके गए। वहीं क्रिस वोक्स भी 40 रन बनाकर फवाद आलम का शिकार बने और याशिर शाह ने उनका कैच लपका। स्टुअर्ट ब्रॉड को 15 रन पर शाहीन अफरीदी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। डोमिनिक बेस 27 रन पर नाबाद रहे।

पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में शाहीन अफरीदी, याशिर शाह व फवाद आलम ने दो-दो जबकि नसीम शाह व असद शफीक को एक-एक सफलता मिली।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड : रोरी ब‌र्न्स, डोम सिब्ले, जैक क्रॉले, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

पाकिस्तान की टीम

शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, अशद शफीक, फवाद आलम, मो. रिजवान, याशिर शाह, मो. अब्बास, शाहीन अफीदी, नसीम शाह।

https://jantaserishta.com/news/in-praise-of-rohit-sunil-gavaskar-said-that-some-yu-dhunai-from-the-very-first-over-thats-what-i-wanted-to-play/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it