खेल

ENG VS AUS: दूसरा वनडे मैच आज, ऑस्ट्रेलिया के पास 5 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने का मौका

Janta se Rishta
13 Sep 2020 5:21 AM GMT
ENG VS AUS: दूसरा वनडे मैच आज, ऑस्ट्रेलिया के पास 5 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने का मौका
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया के पास अब 5 साल बाद मेजबान इंग्लैंड से सीरीज जीतने का मौका है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 19 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर 2015 में इंग्लैंड को उसी के घर में 5 वनडे की सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो वनडे सीरीज हुई और दोनों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

स्टीव स्मिथ इस मैच से वापसी करेंगे
ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शनिवार को दूसरा कन्कशन टेस्ट पास कर लिया है। वे अब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे खेल सकेंगे। पहले वनडे के ठीक पहले स्मिथ प्रैक्टिस के दौरान सिर पर बॉल लगने से चोटिल हो गए थे, जिस कारण वे पहला वनडे नहीं खेल सके थे। स्मिथ के दो कन्कशन टेस्ट (शुक्रवार और शनिवार) कराए गए थे। वे दोनों में पास हुए हैं।

मिशेल स्टार्क भी खेल सकते हैं
वहीं, पहले वनडे में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को ग्रोइन में दर्द हुआ था। वे मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे नहीं कर पाए थे। हालांकि, अब वे ठीक हैं और दूसरे मैच में उनके खेलने की पूरी उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के बाद से 8 में से 3 मैच जीते
2019 वर्ल्ड कप के बाद से ऑस्ट्रेलिया का वनडे में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। टूर्नामेंट के बाद से उसने 8 में से 3 ही मैच जीते और 5 हारे हैं। इस दौरान पांच या उससे ज्यादा मैच खेलने वाली 14 टीमों के बीच उसका तीसरा सबसे खराब विनिंग परसेंटेज है।

इंग्लैंड लगातार तीसरी सीरीज जीतना चाहेगा
इसी महीने इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। अब इंग्लिश टीम दूसरा वनडे जीतकर सीरीज बराबर करने और फिर आखिरी मैच जीतने की पूरी कोशिश करेगा। यदि इंग्लैंड टीम यह सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है, तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने 150 में से 83 वनडे जीते
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक 150 वनडे हुए। इनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते और 62 मैच हारे हैं। 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड के घर में दोनों के बीच 71 मुकाबले हुए, जिनमें 32 ऑस्ट्रेलिया ने जीते और 35 वनडे हारे हैं। 2-2 मैच टाई और बेनतीजा रहे हैं।

ओवरऑल वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया भारी
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 सीरीज हुई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 जीती है। वहीं, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुई। इसमें मेजबान टीम ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने 7 सीरीज जीती हैं।

पिच और मौसम रिपोर्ट: मैनचेस्टर में मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। तापमान 11 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

  • ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर कुल वनडे: 53
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 25
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 27
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 226
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 199

दोनों टीमें
इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरन, टॉम कुरन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।
रिजर्व खिलाड़ी: साकिब महमूद, डेविड मलान और फिल साल्ट।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

https://jantaserishta.com/news/kings-xi-punjab-bowler-mohammad-shami-became-emotional-told-i-could-not-meet-for-the-last-several-months-due-to-lockdown/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it