भारत

इलेक्शन कमीशन ने बिहार चुनाव के लिए जारी की गाइडलाइन...अब ऑनलाइन किया जा सकेगा नॉमिनेशन फाइल

Janta se Rishta
21 Aug 2020 11:03 AM GMT
इलेक्शन कमीशन ने बिहार चुनाव के लिए जारी की गाइडलाइन...अब ऑनलाइन किया जा सकेगा नॉमिनेशन फाइल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बिहार चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी की है. इन गाइडलाइन के तहत चुनाव आयोग ने बताया है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन ऑनलाइन दाखिल किए जाएंगे.बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर बताया कि इस बार उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा कर सकेंगे. वहीं ऐसा पहली बार होगा जब चुनाव में कोई उम्मीदवा सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा करेगा.

इसके अलावा डोर टू डोर कैंपेनिंग के लिए उम्मीदवार के साथ ज्यादा से ज्यादा पांच लोग साथ हो सकते हैं. वहीं चुनाव आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक ही सार्वजनिक सभाएं और रोड शो की अनुमति होगी। चुनाव आयोग ने इलेक्शन के दौरान कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए सावधानियां बरतने की भी बात कही है. गाइडलाइन में कहा गया है कि फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लव्स, फेशियल पीपी किट्स का इस्तेमाल चुनाव प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया जाएगा.

Image
Image

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-dr-sl-adele-removed-as-director-of-medical-education-accused-of-raping-a-woman/

https://jantaserishta.com/news/governor-anusuiya-uike-wishes-on-the-occasion-of-ganesh-chaturthi/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it