भारत

तबलीगी जमात मामले में 20 ठिकानों पर ED ने मारा छापा...ये है वजह

Janta se Rishta
19 Aug 2020 9:55 AM GMT
तबलीगी जमात मामले में 20 ठिकानों पर ED ने मारा छापा...ये है वजह
x

तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा कुल 20 लोकेशन पर छापेमारी की गई है. जानकारी के मुताबिक जिन लोकेशंस पर छापेमारी की गई है उनमें दिल्ली के सात ठिकाने शामिल हैं. वहीं मुंबई की पांच लोकेशंस, हैदराबाद की 4 और 3 ठिकाने केरल के हैं.

इन सभी जगहों से तब्लीगी जमात मामले से जुड़े अहम दस्तावेज़ और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज़ किए गए हैं. दिल्ली के ठिकानों में जाकिर नगर अहम है, ये वो इलाका है जहां तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) का हेडक्वार्टर मौजूद है. इसके अलावा कोच्चि की 3 जबकि एक अंकलेश्वर में रेड की गई है.

सूत्रों के मुताबिक, तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) अपने दिल्ली के जाकिर नगर स्थित आवास पर नहीं हैं. कहा जा रहा है कि मौलाना साद फिलहाल यूपी में हैं, लेकिन परिवार के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में ED उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

ईडी मरकज की फंडिंग की कर रही जांच

दरअसल ईडी भारत और विदेश में निज़ामुद्दीन में तब्लीगी जमात मरकज़ की फंडिंग की जांच कर रहा है. तब्लीकी जमात ही विदेशियों के जरिए यहां धार्मिक सम्मेलन आयोजित कराता है.

https://jantaserishta.com/news/bus-twist-in-hijack-case-financier-took-bus-filled-with-passengers-view-exclusive-photos/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it