खेल

IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, नए खिलाड़ी को मिला मौका

Janta se Rishta
28 Aug 2020 3:18 AM GMT
IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, नए खिलाड़ी को मिला मौका
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन को शुरू होने में अभी समय है, लेकिन इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी को एक के बाद एक तीन बदलाव करने पड़े हैं। दिल्ली कैपिटल्स को दो खिलाड़ियों के साथ-साथ एक कोच को भी बदलना पड़ा है। इसी कड़ी में अब दिल्ली की टीम ने 27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है, क्योंकि इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय चोटिल हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इस बात का ऐलान किया है कि आइपीएल के आगामी सीजन में जेसन रॉय के स्थान पर डेनियल सैम्स खेलेंगे। जेसन रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आज यानी 28 अगस्त से पाकिस्तान के साथ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। जेसन रॉय को हाल में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तैयारी करने के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

बुधवार को जेसन रॉय की चोट का स्कैन किया गया, जिसमें सामने आया कि वे अगले कुछ सप्ताह तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, जेसन रॉय अभी भी इंग्लैंड की टीम के साथ बने रहेंगे और रिहेबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगे, ताकि अगले महीने से आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वह पूरी तरह से फिट हो सकें। रॉय हाल में आयरलैंड के साथ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे और तीन मैचों में सिर्फ 25 रन बना सके थे।

उधर, दिल्ली कैपिटल्स ने अपने बयान में कहा है कि जेसन रॉय निजी कारणों से लीग से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने पर डेनियल सैम्स ने कहा, "किसी भी क्रिकेटर के लिए आइपीएल बड़ा मंच है। घर पर हम काफी करीब से इस टूर्नामेंट को देखते हैं। मैं इस साल इसका हिस्सा बन कर काफी खुश हूं। मुझे मौका देने के लिए मैं दिल्ली कैपिटल्स के प्रबंधन का शुक्रिया अदा करता है।" सैम्स अपने साथी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी के साथ कैपिटल्स से जुड़ेंगे।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की जगह साउथ अफ्रीकाई टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को टीम में शामिल किया था। वोक्स पारिवारिक कारणों की वजह से इस बार आइपीएल का हिस्सा नहीं होंगे, जबकि दिल्ली की टीम में तीसरा बदलाव कोचिंग स्टाफ में हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज रयान हैरिस को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

https://jantaserishta.com/news/the-journey-from-hawker-selling-letter-to-khel-ratna-is-very-challenging-mariyappan-thangavelu-know-his-biography/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it