व्यापार

ट्रायम्फ ट्राइडेंट के डिज़ाइन प्रोटोटाइप से जल्द उठेगा पर्दा, जानें इस बाइक की खासियत

Janta se Rishta
25 Aug 2020 2:22 PM GMT
ट्रायम्फ ट्राइडेंट के डिज़ाइन प्रोटोटाइप से जल्द उठेगा पर्दा, जानें इस बाइक की खासियत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल अपने इतिहास से ट्राइडेंट नाम की वापसी करने वाली है और इसका इस्तेमाल ब्रांड के मौजूदा रोड्सटर लाइन-अप की सबसे किफायती और आसानी से उपलब्ध होने वाली बाइक के लिए किया जाएगा. नई ट्रायम्फ ट्राइडेंट एक मिडलवेट रोड्सटर होगी जिसकी जगह ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल रेन्ज के नीचे की होगी, लेकिन इसके साथ इन-लाइन 3-सिलेंडर इंजन मिलेगा जो संभवतः 650 सीसी ताकत वाला होगा. ट्रायम्फ की मानें तो नई ट्राइडेंट रोड्सटर लाइन-अप में नया एंट्री पॉइंट होगा जिसे 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है.ट्रायम्फ की मानें तो नई ट्राइडेंट रोड्सटर लाइन-अप में नया एंट्री पॉइंट होगा

चार साल तक इसे बनाने का काम चलता रहा जिसका परिणाम ये डिज़ाइन प्रोटोटाइप है, इसे यूनाइटेड किंगडम के हिंक्ली स्थित ट्रायम्फ के वैश्विक मुख्यालय में ट्रायम्फ की डिज़ाइन टीम ने तैयार किया है. ट्रायम्फ ट्राइडेंट को कंपनी के थाईलैंड स्थित उत्पादन प्लांट में बनाया जाएगा. ट्राइडेंट का मुकाबला जापान की ट्विन-सिलेंडर रोड्सटर होंडा सीबी650आर, कावासाकी ज़ैड650 और यामाहा एमटी-07 जैसी बाइक्स के साथ होगा. ट्रायम्फ ट्राइडेंट को बिल्कुल नई स्टील मेन फ्रेम पर बनाया जाएगा और सैगमेंट में दमदार पहचान बनाने के लिए इस मोटरसाइकिल के साथ काफी आधुनिक फीचर्स और नई तकनीक दी जाएगी.

New Triumph Trident middleweight roadster teased ahead ... | Visordown

ट्रायम्फ ट्राइडेंट नाम कंपनी के इतिहास से लिया गया है और ट्राइडेंट का उत्पादन 1968 से 1975 के बीच किया जाता रहा. पुरानी ट्राइडेंट के साथ 740 सीसी का एयर-कूल्ड, ओवरहेड वाल्व स्ट्रेट-थ्री इंजन दिया गया था जो 7500 आरपीएम पर 58 बीएचपी ताकत पैदा करने की क्षमता रखता था. उस समय इस मोटरसाइकिल का मुकाबला होंडा की सीबी750 के साथ होता था. ट्रायम्फ मोटरसाइकिल की नई ट्राइडेंट का मुकाबला इस बार 2021 में जापान की रोड्सटर बाइक्स के साथ होगा, लेकिन इस मुकाबले के लिए कंपनी अपनी नई बाइक को पैरेलल-ट्विन इंजन के साथ बाज़ार में उतारेगी.

https://jantaserishta.com/news/two-wheeler-will-be-cheaper-finance-minister-nirmala-sitharaman-gave-these-hints/

https://jantaserishta.com/news/lic-housing-finance-ltd-shares-rise-8-06-percent-know-what-is-the-reason/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it