Top
COVID-19

Corona virus: वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस से संक्रमित कोशिका की तस्वीरें किया जारी

Janta se Rishta
13 Sep 2020 3:46 PM GMT
Corona virus: वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस से संक्रमित कोशिका की तस्वीरें किया जारी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में स्थित यूएनसी स्कूल ऑफ मेडिसिन लैबोरेटरी ने कोरोना वायरस से संबंधित कुछ तस्वीरें जारी की हैं। ये तस्वीरें बताती हैं कि फेफड़ों के अंदर प्रत्येक कोशिका पर कितने वायरस पार्टिकल बन रहे हैं। ये तस्वीरें लैब में तैयार की गईं श्वसन तंत्र की कोशिकाओं पर कोरोना संक्रमण की स्थिति बताती हैं।

ये हाई पावर माइक्रोस्कोपिक तस्वीरें मानव श्वसन तंत्र की सतह पर बड़ी संख्या में वायरस पार्टिकल को दर्शाती हैं, जो अन्य ऊतकों (टिश्यू) को संक्रमित करने और अन्य लोगों तक संक्रमण फैलाने के लिए तैयार हैं। न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में ये तस्वीरें प्रकाशित हुई हैं।
वैज्ञानिकों ने ये तस्वीरें ये दर्शाने के लिए लीं कि वायुमार्ग का कोरोना वायरस संक्रमण कितना गंभीर हो सकता है। इन तस्वीरों से संक्रमण की गंभीरता को आसानी से समझा जा सकता है। इन तस्वीरों को यूएनसी में सहायक प्रोफेसर कैमिल अहर ने कई अन्य प्रयोगशालाओं के सहयोग से विकसित किया है।

https://jantaserishta.com/news/researchers-release-picture-of-corona-infected-cells-now-infection-will-be-easy-to-understand/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it