CG-DPR

नारायणपुर में भी अब हो सकेगा कोरोना टेस्ट...ट्रू-नॉट लैब से जांच की मिली अनुमति

Janta se Rishta
27 Aug 2020 10:21 AM GMT
नारायणपुर में भी अब हो सकेगा कोरोना टेस्ट...ट्रू-नॉट लैब से जांच की मिली अनुमति
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए नारायणपुर जिला मुख्यालय में कोविड-19 अस्पताल प्रारंभ कर दिया गया है। जिले में अब आसानी से कोविड-19 की जांच एवं इलाज हो सकेगा। इसके लिए कोविड अस्पताल में अत्याधुनिक ट्रू-नॉट लैब की स्थापना की गई है। जिले में अब संदिग्ध व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहीं, ये जानने के लिए अब जिला स्वास्थ्य विभाग को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कोरोना जांच के लिए अत्याधुनिक ट्रू-नॉट लैब में सावधानी पूर्वक प्रक्रिया संपन्न किये जाने पर कुछ घंटे में कोविड-19 की रिपोर्ट प्राप्त हो जायेगी। छत्तीसगढ़ में डिजाईन की गई ट्रू-नॉट लैब आधुनिक मशीनों से लैस है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पांच सेम्पलों का नारायणपुर कोविड-19 अस्पताल के लैब में प्रोफिसियेंसी टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट राज्य को भेजा गया। यह रिपोर्ट राज्य शासन के द्वारा प्रोफिसियेंसी टेस्ट में पास हो गयी। इस तरह राज्य शासन द्वारा 26 अगस्त 2020 को ट्रू-नॉट विधि से कोविड-19 की जांच हेतु जिले में स्थापित ट्रू-नॉट लैब को अनुमति प्रदान की गई।

https://jantaserishta.com/news/cm-bhupesh-baghel-salutes-swami-atmanand-on-his-death-anniversary/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-governments-big-decision-representation-of-women-member-in-interview-selection-and-promotion-committee-mandatory/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta