खेल

आइपीएल प्रसारणकर्ता टीम के इस सदस्य का कोरोना रिपोर्ट आया पॉजिटिव

Janta se Rishta
31 Aug 2020 9:40 AM GMT
आइपीएल प्रसारणकर्ता टीम के इस सदस्य का कोरोना रिपोर्ट आया पॉजिटिव
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी 13वें सीजन की समय पर शुरूआत मुश्किल में दिखाई दे रही है। इसके पीछे का कारण कोरोना वायरस है, जिससे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ बचना चाहती थी और इसी वजह से बीसीसीआइ ने आइपीएल को भारत में नहीं, बल्कि यूएई में कराने का फैसला किया था। बीसीसीआइ को यूएई में भी परेशानियों ने घेर रखा है। पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी और सहयोगी दल के सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और अब इंडियन प्रीमियर लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार के प्रोडक्शन दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कोरोना संक्रमित पाए गए स्टार के सदस्य को सोमवार को भारत से यूएई रवाना होना था, लेकिन कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता को अपनी उड़ान स्थगित करनी पड़ी है। आइपीएल 13वें सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होनी है और उससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि उसके स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना टीम प्रबंधन के साथ कुछ असहमति के बाद वापस भारत लौट गए हैं।

सूत्रों ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया कि आइपीएल प्रसारणकर्ता स्टार प्रोडक्शन टीम के पहले बैच को बेंगलुरू, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई से रविवार को यूएई रवाना होना था, लेकिन अब स्टार ने उनसे अगले आदेश तक इंतजार करने को कहा है। बीसीसीआइ और आइपीएल के एक विश्वसनीय सूत्र ने आइएएनएस से कहा, "स्टार ने शनिवार को कोविड-19 टेस्ट आने के बाद अपनी पहली बैच के भारतीय सदस्यों को 31 अगस्त को भारत से यूएई पहुंचने को कहा था, लेकिन उनमें से एक सदस्य के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रसारणकर्ता ने तुरंत ने ही अपने सभी स्टाफ कर्मियों को फिर एक निर्देश दिया है कि वे 31 अगस्त को यूएई की अपनी रवानगी को स्थगित कर दें।"

स्टार की प्रोडक्शन टीम के सदस्यों को संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने के बाद सीधे क्वारंटाइन में जाना था, लेकिन अब न केवल उनकी रवानगी को स्थगित कर दिया गया है, बल्कि यूएई पहुंचने के बाद उनकी क्वारंटाइन अवधि भी लंबी हो सकती है। आइपीएल को शुरू होने में अब 3 सप्ताह से भी कम समय बचा है, लेकिन बीसीसीआइ ने अभी तक आइपीएल 2020 का शेड्यल जारी नहीं किया है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि, अब तक कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसने टूर्नामेंट के शुरू होने पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

बीसीसीआइ और आइपीएल सूत्र ने कहा कि स्टार के सदस्य अब इंतजार कर सकते हैं और अन्य प्रोडक्शन टीम के सदस्यों के कोविड-19 टेस्ट के घटनाक्रम को देख सकते हैं। सूत्र ने कहा है, "आइपीएल टीम के और प्रसारणकर्ता टीम के सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइपीएल में बड़े बदलाव हो सकते हैं। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी में खेले जाने वाले शुरूआती मैचों में भी बदलाव देखा जा सकता है।"

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it