Top
विश्व

चीन के वुहान शहर में खुलेंगे बच्चों के स्कूल और किंडरगार्टन...यहाँ COVID-19 महामारी की हुई थी उत्पत्ति

Janta se Rishta
29 Aug 2020 8:46 AM GMT
चीन के वुहान शहर में खुलेंगे बच्चों के स्कूल और किंडरगार्टन...यहाँ COVID-19 महामारी की हुई थी उत्पत्ति
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना वायरस, जिसका कहर अब दुनिया पर टूट रहा है। इस बेहद खतरनाक वायरस की उत्पत्ति, चीन के वुहान शहर में हुई थी। चीन के वुहान शहर में शुरुआती कोरोना वायरस महामारी का कहर सबसे ज्यादा टूटा था। कोरोना वायरस की उत्पत्ति का केंद्र रहे वुहान शहर में मंगलवार से बच्चों के स्कूल और किंडरगार्टन मंगलवार से खोल दिए जाएंगे। स्थानीय प्रशासन ने इस बात की जानकारी दी है। स्थानीय सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि वुहान शहर के 2,842 शैक्षणिक संस्थानों के लगभग 14 लाख छात्रों के लिए स्कूलों के दरवाजे खुलने के लिए तैयार हैं। वुहान विश्वविद्यालय सोमवार को फिर से खुल गया। स्थानीय प्रशासन ने कहा कि उसने ऑनलाइन शिक्षण पर वापस लौटने के लिए आपातकालीन योजनाओं को तैयार किया है ताकि जोखिम का स्तर बदल जाए।

वुहान के स्थानीय प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई है कि उसने छात्रों को सलाह दी है कि वे स्कूल में और बाहर जाते समय मास्क पहनें और अगर संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन से बचें। स्कूलों को रोग नियंत्रण उपकरणों पर स्टॉक करने और नए प्रकोपों ​​की तैयारी में मदद करने के लिए अभ्यास और प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने का आदेश दिया गया है। उन्हें अनावश्यक सामूहिक समारोहों को भी प्रतिबंधित करना चाहिए, और स्वास्थ्य अधिकारियों को दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी चाहिए।

प्रशासन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, जिन विदेशी छात्रों और शिक्षकों ने अपने स्कूल से नोटिस नहीं लिया है, उन्हें वापस जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जनवरी के अंत से दो महीने से अधिक समय के लिए बंद कर दिया गया था।

चीन का हर वुहान जहां COVID-19 महामारी की उत्पत्ति मानी जाती है, उसे जनवरी के अंत से दो महीने से अधिक समय के लिए बंद कर दिया गया था। यहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे। चीन में अब तक हुई कुल मौतों(3,869) में से 80 फीसद मौतें वुहान शहर में ही हुई हैं। वुहान अप्रैल से लगातार सामान्य स्थिति में लौट रहा है जब लॉकडाउन हटा लिया गया था। यहां18 मई के बाद से कोरोना वायरस के किसी भी नए स्थानीय प्रसार की सूचना नहीं दी गई है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it