Top
विश्व

अफगानिस्तान के गाजी में हुआ बड़ा बम धमाका, दो बच्चों समेत 7 लोगों की गई जान

Janta se Rishta
23 Aug 2020 12:43 PM GMT
अफगानिस्तान के गाजी में हुआ बड़ा बम धमाका, दो बच्चों समेत 7 लोगों की गई जान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान के केंद्रीय गाजी प्रांत में सड़क के किनारे एक खदान में हुए विस्फोट में सात नागरिकों को मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह घटना रविवार सुबह की है।

अधिकारियों के हवाले से टोलो न्यूज ने बताया कि प्रांत के जाघातु (Jaghatu) जिले में सड़क किनारे स्थित खदान में सुबह 10 बजे यह विस्फोट हुआ। मरने वालों में एक महिला और दो बच्चे भी शामिल हैं। तालिबान या किसी भी अन्य समूह ने अभी तक विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे दो दिन पहले ही अफगानिस्तान के घोर राज्य में बड़ा धमाका हो गया था। यह धमाका राज्य के दावलत यार जिले के सड़क किनारे स्थित एक खदान में हुआ था। धमाके से एक गाड़ी में सवार पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए थे।

काबुल में हुआ था धमाका

इससे कुछ दिन पहले राजधानी काबुल में भी धमाका हुआ था, जिसमें शिक्षा मंत्रालय के एक कर्मचारी समेत अन्य पांच लोगों की मृत्यु हो गई थी। एक कार में रखे गए विस्फोटक से यह हादसा हुआ था, जिसमें शिक्षा मंत्रालय के वैज्ञानिक परिषद के निदेशक अब्दुल बाकी अमीन की इस धमाके में मौत हो गई थी। वहीं, 15 लोग घायल हो गए थे.

तालिबान हिंसा के बीच अफगानिस्‍तानी राष्‍ट्रपति से मिले नाटो के नागरिक दूत

अफगानिस्तान में जारी तालिबान हिंसा के बीच राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने नाटो के वरिष्ठ नागरिक प्रतिनिधि स्टेफानो पोंटेकोरो के साथ मुलाकात की। राष्‍ट्रपति भवन में हुई इस मुलाकात को अफगान शांति प्रक्रिया के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इस दौरान दोनों पक्षों ने अफगानिस्‍तान शांति प्रक्रिया समेत तमाम ज्‍वलंत मुद्दों पर चर्चा की। इस वार्ता में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मोहिब ने भाग लिया। बैठक में दोनों पक्षों ने शांति प्रक्रिया पर विचार विमर्श किया गया, विशेष रूप से शांति और सुलह प्रक्रिया पर नाटो समर्थन को मजबूत करने पर बल दिया गया। पोंटेकोरोव ने अफगानिस्तान में स्थाई सुरक्षा और स्थिरता का समर्थन करने के लिए नाटो की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it