Top
विश्व

बराक ओबामा ने नागरिकों से की अपील,बोले- ट्रंप फिर चुने गए राष्ट्रपति तो खतरे में आ जाएगा अमेरिका का लोकतंत्र

Janta se Rishta
20 Aug 2020 12:12 PM GMT
बराक ओबामा ने नागरिकों से की अपील,बोले- ट्रंप फिर चुने गए राष्ट्रपति तो खतरे में आ जाएगा अमेरिका का लोकतंत्र
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नागरिकों से अपील की है कि वह देश के लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें। उन्होंने वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दोबारा चुने जाने को देश के लिए खतरा बताया और कहा कि इस चुनाव में अमेरिका का लोकतंत्र दांव पर है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप राष्ट्रपति के पद को एक रिएलिटी शो की तरह देखते हैं। उन्होंने कहा ट्रंप अच्छा नहीं कर पाए क्योंकि वह कर ही नहीं सकते हैं।

अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति ओबामा बुधवार को डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन में डिजिटल संबोधन दे रहे थे। इसी सम्मेलन में कमला हैरिस को औपचारिक रूप से उप राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित किया गया। हैरिस किसी मुख्य पार्टी से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने वाली पहली अश्वेत और दक्षिण एशियाई मूल की महिला बन गई हैं। जो बिडेन ने उन्हें अपना रनिंग मेट चुना है। बिडेन इस बार डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

इस दौरान ओबामा ने कहा कि बिडेन और हैरिस के पास चीजों को करने के लिए आवश्यक अनुभव और ठोस नीतियां हैं। इससे वे बेहतर, पारदर्शी और मजबूत देश के अपने दृष्टिकोण को हकीकत का अमलीजामा पहना सकते हैं। इस दौरान उन्होंने ट्रंप पर कटाक्ष करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। ओबामा ने कहा, राष्ट्रपति चुने जाने के बाद मुझे उम्मीद थी कि हो सकता है ट्रंप इस काम को गंभीरता से करने में कुछ रुचि दिखाएं। लेकिन, उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, 'करीब चार साल होने जा रहे हैं और उन्होंने (ट्रंप) काम करने और साझा आधार तलाशने में कोई रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने अपनी और अपने मित्रों की मदद करने के अलावा अपनी ताकत का इस्तेमाल किसी अन्य की मदद करने के लिए कभी नहीं किया। उन्होंने राष्ट्रपति पद के कार्यकाल को गंभीरता से न लेते हुए एक रिएलिटी शो की तरह देखा, जिसका इस्तेमाल वह लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए करते हैं जैसा वो हमेशा चाहते हैं।'

ओबामा ने कहा, 'जो बिडेन ने मुझे एक बेहतर राष्ट्रपति बनाया। मैं आपसे कह रहा हूं कि एक बेहतर देश बनाने में हमारी मदद करने के लिए उनकी और कमला हैरिस की योग्यताओं पर भरोसा करें। सबसे अधिक महत्वपूर्ण है कि मैं आपसे कह रहा हूं कि आप खुद में भरोसा करिए और इस चुनाव में और आने वाले समय में उनका सहयोग करिए।ट बराक ओबामा का मानना है कि जो बिडेन वह नेता हैं जिसकी फिलहाल अमेरिका को जरूरत है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it