खेल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने रद्द किया दो सबसे अहम सीरीज, 2021 में होनी की आशंका

Janta se Rishta
26 Sep 2020 7:40 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने रद्द किया दो सबसे अहम सीरीज, 2021 में होनी की आशंका
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट का प्रभावित होना जारी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को टाल दिया है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज भी रद्द करने का पैसला लिया गया है. ऑस्ट्रेलिया 2021 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन कर सकता है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मई में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच का कार्यक्रम जारी कर दिया था और बताया था कि यह मैच नवंबर में खेला जाना था. लेकिन कोविड-19 के कारण लीग 10 नवंबर को खत्म होनी है. ऐसे में आईपीएल में खेलने वाले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टेस्ट मैच में हिस्सा लेने से पहले दो सप्ताह के अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा.

कोविड 19 की पाबंदियों में राहत के बाद ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया देश में इंटरनेशनल मैचों का आयोजन करवाएगा. बोर्ड ने कहा, "क्रिकेट आस्ट्रेलिया अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ मैचों की मेजबानी को लेकर काम कर रहा है. उम्मीद है कि कोविड-19 की पाबंदियों में राहत मिलेगी."

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोविड 19 की वजह से लगी पांबदियों के चलते सीरीज का आयोजन नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा, "हम सभी ने इस सीरीज की मेजबानी के लिए काफी मेहनत की है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय यातायात और क्वारंटीन पाबंदियों के कारण इस सीरीज को बाद में आयोजित किया जाएगा."

बता दें कि 13 मार्च को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था. इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के तय समय पर शुरू होने की उम्मीद है.

https://jantaserishta.com/news/ipl-dc-vs-csk-ms-dhoni-is-missing-these-two-batsmen-coz-said-the-whole-team-was-shattered/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it