खेल

एरॉन फिंच T20 में दूसरे सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने, विराट कोहली हैं नंबर वन

Janta se Rishta
6 Sep 2020 12:49 AM GMT
एरॉन फिंच T20 में दूसरे सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने, विराट कोहली हैं नंबर वन
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | एरॉन फिंच शुक्रवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने साउथेम्प्टन में एजेस बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के दौरान 2000 रन के टारगेट को पूरा किया. यह टी20 में फिंच की 62वीं पारी थी और भारत के कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरी सबसे तेज पारी थी, जो केवल 56 पारियों में वहां पहुंच चुके हैं.

कुल मिलाकर, फिंच 2000 T20I रन बनाने वाले 10वें बल्लेबाज बन गए, जिसमें दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज जैसे, कोहली, रोहित शर्मा, इयोन मोर्गन और उनके ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथी डेविड वार्नर शामिल हैं. मैच में, जोफ्रा आर्चर के हाथों आउट होने से पहले फिंच ने 32 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए लेकिन अंत में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2 रनों से मात दे दी.

फिंच ने इस तथ्य को खारिज कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया आरामदायक स्थिति से मैच हार गया. ऑस्ट्रेलिया एक समय में बेहतरीन तरीके से चेज़ कर रहा था, मैच की अंतिम 30 गेंदों में जीतने के लिए 36 रनों की जरूरत थी. हालांकि, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के मध्य और निचले क्रम को रन नहीं बनाने दिए और अपने अंतिम 31 गेंदों में सिर्फ 33 रन दिए.

फिंच ने कहा कि वो स्मिथ और मैक्सवेल को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराएंगे क्योंकि कई बार आपका गेम प्लान काम नहीं करता है. ऐसे में मैं और वॉर्नर इसके लिए जिम्मेदार हैं क्योंकि हम दोनों ने अच्छी शुरूआत की लेकिन एक बड़ा स्कोर नहीं बना पाए.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it