खेल

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को महंगा पड़ा सैनिटाइजर लगाना...हुआ निलंबित

Janta se Rishta
6 Sep 2020 7:32 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को महंगा पड़ा सैनिटाइजर लगाना...हुआ निलंबित
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से खेल के नियमों में कई बदलाव किए हैं। इसमें गेंद को चमकाने के लिए खिलाड़ियों द्वारा प्रयोग किए जानने वाले लार पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। काउंटी क्रिकेट के दौरान ससेक्स की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिच क्लेडन को गेंद पर सेनेटाइजर लगाने के लिए निलंबन झेलना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज क्लाडॉन को उनकी काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स ने कर दिया है। 37 साल के इस गेंदबाज के उपर गेंद को चमकाने के लिए सेनेटाइजर लगाने का आरोप है जिसकी जांच चल रही है। पिछले महीने खेले गए इस मुकाबले में उन्होंने तीन विकेट हासिल किए थे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मिडिलसेक्स के खिलाफ हुए इस मुकाबले के दौरान क्लाडॉन द्वारा गेंद पर सेनेटाइजर लगाने के मामले की जांच शुरू की है।

ससेक्स की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया, मिच क्लाडॉन को निलंबित किया गया, ईसीबी के आरोप की जांच चल रही है कि मिडिलसेक्स के मैच के दौरान गेंदबाज ने हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल गेंद चमकाने के लिए किया था। इस मामले को लेकर अभी कोई और बयान नहीं दे सकते हैं।

कोविड 19 महामारी के दौरान स्वास्थय प्रोटोकॉल के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी गेंद पर अपना लार नहीं लगा सकता है। इससे पहले गेंद को चमकाने के लिए गेंदबाज ऐसा ही किया करते थे। आईसीसी के दिशा निर्देश के मुताबिक पसीना लगाकर गेंद चमकाने की इजाजत है लेकिन लार पर पाबंदी लगाई गई है।

इंग्लैंड में खेली जा रही बॉब विल्स ट्रॉफी के लिए घोषित 14 सदस्यीय टीम में अब क्लाडॉन शामिल नहीं होंगे। उनको निलंबित करते हुए बाहर रखने का फैसला लिया गया है। वह सर्रे से खिलाफ मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

https://jantaserishta.com/news/england-veteran-ian-bell-announced-his-retirement-from-all-formats-of-cricket/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it