भारत

93.5 % को भरोसा, कोरोना संकट से अच्छे से निपट रही है मोदी सरकार

Janta se Rishta
24 April 2020 9:51 AM GMT
93.5 % को भरोसा, कोरोना संकट से अच्छे से निपट रही है मोदी सरकार
x

नई दिल्ली (ए./नेट डेस्क)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वॉरियर्स की हौसला आफजाई के लिए दो बार जनता से अपील की। उनकी अपील पर लोगों ने 22 मार्च को ताली, थाली, घंटी, शंख बजाए, फिर 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की बत्तियां बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, फ्लैश लाइट जलाए। अब ऐसी खबर आई है जिससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में खुद प्रधानमंत्री और उनकी सरकार के हौसले को बल मिलेगा, जनता के भरोसे का बल।
लॉकडाउन से बढ़ा मोदी सरकार पर भरोसा : हाल में किए गए एक सर्वे में कहा गया है कि 93.5त्न भारतीयों को यकीन है कि मोदी सरकार कोरोना संकट से बहुत असरदार तरीके से निपट रही है। केंद्र सरकार ने 25 मार्च से 21 दिन के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था जिसे 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। ढ्ढ्रहृस्-ष्ट 1शह्लद्गह्म् कोविड-19 ट्रैकर के मुताबिक, लॉकडाउन के पहले दिन 76.8त्न लोग मोदी सरकार पर भरोसा कर रहे थे। 21 अप्रैल तक 93.5त्न देशवासी मोदी सरकार के कदमों से खुश हैं और उनका मानना है कि सरकार कोरोना संकट से प्रभावी तौर पर निपट रही है।
वैश्विक स्तर पर भी पीएम मोदी की तारीफ : इससे पहले मंगलवार को अमेरिकी सर्वे कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने प्रधानमंत्री मोदी को वैश्विक स्तर पर सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र प्रमुख घोषित किया था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, सच्चाई सबके सामने है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपट रहे हैं, भारतीयों की देखभाल कर रहे हैं और ऐसे चुनौतीपूर्ण वक्त में वैश्विक समुदाय को मदद कर रहे हैं, उसकी पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है। हर भारतीय खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है और उनके नेतृत्व पर भरोसा कर रहा है।
सर्वे में क्या कहा गया : बहरहाल, आईएएनएस-सीवोटर के 16 मार्च से 21 अप्रैल के दौरान किए गए सर्वे में एक वाक्य लोगों के सामने रखा गया। यह वाक्य था, मुझे लगता है कि सरकार कोरोना वायरस के संकट से अच्छी तरह से निपट रही है। 16 मार्च को 75.8त्न लोगों ने कहा कि उन्हें सरकार पर भरोसा है, लेकिन जब देश में लॉकडाउन का ऐलान हुआ तो ऐसा मानने वालों की संख्या बढ़ गई।
1 दिन में बढ़ा 10.5त्न लोगों का भरोसा : बड़ी बात यह है कि 1 अप्रैल तक मोदी सरकार पर भरोसा करने वालों का प्रतिशत बढ़कर 89.9 हो गया जबकि एक दिन पहले 31 मार्च को 79.4त्न लोगों को ही सरकार के कामकाज पर यकीन था। यानी, एक दिन में मोदी सरकार पर भरोसा करने वालों में 10.5त्न का इजाफा हो गया। मंगलवार को अमेरिकी सर्वे कंपनी मॉर्निंग पोस्ट ने भी बताया कि पीएम मोदी की अप्रुवल रेटिंग 68 है जो किसी भी राष्ट्रप्रमुख से बहुत ज्यादा है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it