Top
विश्व

अमेरिका में 19 अश्वेत परिवारों ने मिलकर खरीदी 97 एकड़ जमीन,नए शहर 'आजाद' बसायेंगे

Janta se Rishta
13 Sep 2020 12:50 PM GMT
अमेरिका में 19 अश्वेत परिवारों ने मिलकर खरीदी 97 एकड़ जमीन,नए शहर आजाद बसायेंगे
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जॉर्जिया| अमेरिका में पिछले कुछ वक्त में Black Lives Matter के आंदोलन ने जोर पकड़ा है। देश की पुलिस के हाथों अश्वेत-अमेरिकी नागरिकों की मौत के चलते कई बार विरोध प्रदर्शनों ने आक्रामक रूप भी लिया है। इसी बीच यहां जॉर्जिया में 19 अश्वेत परिवारों ने मिलकर 97 एकड़ की जमीन खरीदी है। इस जगह का इस्तेमाल अश्वेत परिवारों को सुरक्षित ठिकाना देने के लिए किया जाएगा।

नए शहर का नाम होगा- Freedom
रियल एस्टेट एजेंट ऐश्ली स्कॉट और उनकी इन्वेस्टर दोस्त रेने वॉल्टर्स ने मिलकर यह जगह खरीदी है जिसे 'Freedom Georgia Initiative' नाम दिया गया है। दोनों का मकसद है कि ऐसा समुदाय बसाया जाए जो सुरक्षित हो, जहां कृषि और व्यापार भी हो और सब साथ मिलकर आगे बढ़ें। दोनों एक ऐसा अभियान लॉन्च करना चाहती हैं जिससे अश्वेत परिवार एक नया शहर खड़ा कर सकें। इस अश्वेत शहर का नाम होगा- Freedom.

सिर्फ ब्लैक सिटी नहीं
स्कॉट और वॉल्टर्स से जब यह सवाल किया गया कि वे सिर्फ ब्लैक-सिटी क्यों बनाना चाहती हैं तो उन्होंने कहा कि सिर्फ अश्वेत लोगों के लिए कुछ बनाना मुमकिन नहीं है। स्कॉट ने कहा, 'हम अश्वेत होने के तौर पर सहिष्णु और विविध हैं, इसलिए हम नहीं चाहते कि कुछ भी सिर्फ अश्वेतों के लिए हो लेकिन हम चाहते हैं कि अश्वेत लोगों को हर तरीके से बढ़ावा देने के लिए हो।'

https://jantaserishta.com/news/torrential-rain-in-pakistan-death-toll-so-far-reaches-310/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it