भारत

युवक ने तोड़ी महात्मा गांधी की प्रतिमा, FIR दर्ज, धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता

jantaserishta.com
27 March 2022 3:47 AM GMT
युवक ने तोड़ी महात्मा गांधी की प्रतिमा, FIR दर्ज, धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता
x
ये साफ था कि वह पूरी तरह नशे में था.

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही में पुलिस ने शनिवार को बताया कि उस समय कथित तौर पर नशे में धुत एक व्यक्ति ने शहर के चौराहे पर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की एक प्रतिमा को गिरा दिया. पुलिस ने कहा कि बाद में यहां चौरी इलाके के सुभाष चौहान के रूप में पहचाने जाने वाले इस व्यक्ति ने इंदिरा मिल चौराहे पर स्थित मूर्ति महात्मा गांधी को तोड़ दिया और मौके से फरार हो गया. इस घटना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया है.

जिलाधिकारी अरयाका अखौरी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने संगमरमर की मूर्ति को जमीन पर गिराकर जबरदस्ती तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि वह बाइक पर आया था लेकिन मूर्ति तोड़कर पैदल ही भागा था. ये साफ था कि वह पूरी तरह नशे में था.
डीएम ने कहा कि वहां जल्द ही महात्मा गांधी की नई प्रतिमा स्थापित की जाएगी. घटना के समय मौजूद लोगों के अनुसार, शख्स की हरकत के चलते वहां पुलिस कर्मियों सहित सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लग गया था. उन्होंने कहा कि प्रतिमा तोड़ने से पहले, व्यक्ति ने एक घंटे तक हंगामा भी किया था.
घटना की जानकारी होने पर कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और वहां धरना दिया. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इलाके में शांति बहाली के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया है. वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार दुबे ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.
गौरतलब है कि अभी कुछ समय पहले ही न्यूयॉर्क के मैनहट्टन के समीप यूनियन स्क्वायर में लगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की गई थी. यहां कुछ अज्ञात लोगों ने कांस्य की गांधी प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की. अमेरिका में रह रहा भारतीय समुदाय इस घटना से काफी आहत हुआ और प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की. वैसे इसके अलावा पिछले साल भी अमेरिका में गांधी प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की गई थी. वो मूर्ति कैलिफोर्निया में लगी हुई थी. लेकिन कुछ उपद्रवियों ने उसके साथ तोड़फोड़ कर दी थी, जिसके बाद बड़ा बवाल काटा गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta