भारत

'तुम काले हो'...पत्नी से प्रताड़ित होकर कोर्ट पहुंचा पति...जानिए पूरा मामला

jantaserishta.com
12 March 2021 5:27 AM GMT
तुम काले हो...पत्नी से प्रताड़ित होकर कोर्ट पहुंचा पति...जानिए पूरा मामला
x

DEMO PIC

अभी तक आपने ऐसे मामले देखे या सुनें होंगे जिनमें कोई महिला अपने परिवार या पति से प्रताड़ित होकर शिकायत लेकर शासन-प्रशासन के पास पहुंची हो। लेकिन ताजा मामला सीकर से है, जहां एक शख्स अपनी पत्नी से प्रताड़ित होकर कोर्ट पहुंचा है। बताया जा रहा है कि पीड़ित का नाम सुमित है और उसने अपनी पत्नी पर आर्थिक, शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार, सुमित नाम के व्यक्ति ने कोर्ट के जरिए मुकदमा दर्ज करवाया है। साथ ही उसने शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा है कि उसकी शादी करीब डेढ़ साल पहले सुनीता से हुई थी और उनके एक बेटी भी है। इसके बावजूद भी वह उसके साथ रहने को तैयार नहीं है। सुमित ने आगे बताया है कि, शादी के बाद से वह मुझे कहती रहती थी कि तुम काले हो, मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना। अब मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।
पीड़ित सुमित ने बताया कि जब हमारी शादी हुई तो हमनें दान-दहेज तक नहीं लिया। लेकिन वह हर बार यही कहती है कि मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना। यहां तक उसके परिवार वालों ने मुझसे एक बार इलाज के नाम पर 50 हजार रुपये लिए थे, जो आज तक नहीं लौटाए। जब इस बारे में गांव में पंचायत हुई तो उसमें कहा गया था कि उसका घर बस जाएगा लेकिन कुछ नही हुआ। उसने बताया कि इसी साल बीते फरवरी की 11 तारीख को पत्नी के पिता व भाई घर आए हुए थे। इसके बाद शाम को मेरी पत्नी ने खाने में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। इसके बाद उनके पिता और भाइयों ने उसे जमकर पीटा और जब चिल्ला-चोट सुनकर आसपास के लोग आए तब जाकर मामला शांत हुआ। लेकिन इसके बाद वे लोग रात में ही घर से कीमती धातुओं के साथ ही 25 हजार रुपए नकदी भी अपने साथ ले गए।
पति के प्रताड़ना का यह मामला पुलिस के लिए चौंकाने जैसा है, लेकिन पुलिस इसे गंभीरता से ले रही है। साथ ही हर तरह से प्रयास कर रही है कि किसी तरह पीड़ित को न्याय मिले।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta