भारत

प्राधिकरण के खिलाफ अब महिला किसान खोलेंगी मोर्चा

Admin Delhi 1
18 May 2023 6:22 AM GMT
प्राधिकरण के खिलाफ अब महिला किसान खोलेंगी मोर्चा
x

नॉएडा: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर पीड़ित किसानों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। आज प्रदर्शन के दौरान किसान यूनियन अंबावता के मेरठ मंडल अध्यक्ष अनीश अहमद ने समर्थकों के साथ धरना स्थल पर आकर अपना समर्थन जाहिर किया। धरने की अध्यक्षता जेवर ब्लॉक के हमारे किसान सभा के नेता कंवरपाल सिंह ने की एवं संचालन सूबेदार ब्रह्मपाल ने किया।

प्राधिकरण पर अस्थाई रूप से आकर रहेंगे किसान

अजब सिंह भाटी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान अपने मुद्दों पर अडिग हैं और सभी धरना समाप्त करेंगे जब सारी मांगे पूरी हो जाएंगी। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने संबोधित करते हुए बताया किसान सभा की कमेटियों की बैठक में 19 मई को महिला किसानों द्वारा धरना स्थल का संचालन किया जाएगा। इसी तरह 22 मई को भूमिहीन किसानों द्वारा धरना स्थल का संचालन किया जाएगा। 28 मई को पूरे क्षेत्र में ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। 6 जून को डेरा डालो घेरा डालो अभियान के तहत हजारों की संख्या में किसान प्राधिकरण पर आकर स्थाई रूप से जम जाएंगे।

अलग-अलग गांव में की जा रही महापंचायत

आज 6 जून के अभियान की तैयारी के लिए खोदना खुर्द और खेड़ी गांव में गांव में स्तरीय महापंचायत धरना एवं प्रदर्शन का आयोजन किया गया है खोदना खुर्द में 4 बजे से शाम 6 बजे तक और खेड़ी में शाम 6 बजे से 8 बजे तक महापंचायत की जाएगी। जगबीर नंबरदार ने संबोधित करते हुए कहा गांव में हो रही महापंचायत हर गांव में बड़े पैमाने पर आयोजित की जाएगी। जिसमें भूमिहीन किसान शामिल होंगे। वहीं पर डेरा डालो घेरा डालो कार्यक्रम के लिए स्थाई रूप से प्राधिकरण पर जमने वाले परिवारों किसानों की सूची बनाई जाएगी।

किसानों को ठगते आ रहे प्राधिकरण के अधिकारी

सुरेश यादव ने कहा आंदोलन दिन प्रतिदिन फैलता जा रहा है। सभी संगठन और विपक्षी पार्टियां पूरी तरह आंदोलन को समर्थन दे रही है। 6 जून को कई राष्ट्रीय नेताओं के आने की संभावना है। बिजेंद्र नागर ने कहा अब हम किसी भी कीमत पर पीछे हटने वाले नहीं हैं वर्षों से किसान प्राधिकरण में धक्के खा रहे हैं। प्राधिकरण के अधिकारी झूठ बोलकर आश्वासन देकर धोखा देकर किसानों को आज तक ठगते रहे हैं। प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि अब किसानों में बड़े पैमाने पर जागरूकता आ गई है और किसान किसी भी कीमत पर अपने मुद्दों से पीछे हटने वाले नहीं है। स्थल पर सतीश यादव, जानू पंडित लक्ष्मीनारायण, बिजेंद्र नागर, भीम सिंह प्रधान, निशांत रावल, रमेश भाटी, सुरेश यादव, अजब सिंह भाटी और काफी अधिक संख्या में महिलाएं उपस्थित रही

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta