भारत

पत्नी का कारनामा: 15 लाख के लिए पति की हत्या, फिर...

jantaserishta.com
24 May 2022 8:58 AM GMT
पत्नी का कारनामा: 15 लाख के लिए पति की हत्या, फिर...
x
रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है.

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर से रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पत्नी ने इंश्योरेंस पॉलिसी के पैसे हड़पने के लिए पति का कत्ल कर दिया. पुलिस की गिरफ्त में आई महिला ने बताया कि उसका पति लंबे से समय से बीमार चल रहा था, जिसकी वजह से घर चलाने में दिक्कत हो रही थी. बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाना भी मुश्किल हो गया था.

डीएसपी सुखविंदरपाल सिंह ने बताया कि 5 मई की सुबह मंजीत सिंह अपनी पत्नी नरिंदर कौर के साथ ब्यास अस्पताल दवा लेने के लिए निकला था. इसके बाद उसका लहूलुहान शव डेहरीवाल की सड़क पर पड़ा मिला. उसकी पत्नी भी घायल अवस्था में थी. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घायल पत्नी काे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद मामले की जांच शुरू की.
जांच में पुलिस को पता चला कि मंजीत सिंह पिछले 20 सालों से कई बीमारियों से परेशान था. उसका इलाज ब्यास के एक अस्पताल में चल रहा था. जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई का खर्चा और घर का गुजारा बहुत मुश्किल से हो पा रहा था. इस कारण पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता रहता था.
मृतक की पत्नी एलआईसी एजेंट थी. उसने अपने पति का 15 लाख रुपये का बीमा किया हुआ था. नॉमिनी वो खुद ही थी. ऐसे में उसे आइडिया आया कि अगर पति की हत्या हो जाती है तो बीमा के रुपये उसे मिल जाएंगे. इसके बाद उसने पति की हत्या की प्लानिंग शुरू कर दी. एक दिन पर वह पति को दवा के लिए अस्पताल गई तो रास्ते में अपनी योजना को अंजाम दिया.
डीसीपी सुखविंदर पाल सिंह ने बताया कि पति के कत्ल के आरोप में महिला को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की आगे की जांच जा रही है. पुलिस को गुमराह करने के लिए कत्ल की घटना को लूट की घटना बताया गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta