भारत

साड़ी से घोंटा पत्नी का गला: फिर बना रहा था मनगढ़ंत कहानी, अब पति हुआ अरेस्ट

Janta Se Rishta Admin
2 Sep 2022 1:40 AM GMT
साड़ी से घोंटा पत्नी का गला: फिर बना रहा था मनगढ़ंत कहानी, अब पति हुआ अरेस्ट
x

राजस्थान। भीलवाड़ा में मनपसंद सब्जी नहीं बनाने पर पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. घटना हमीरगढ़ कस्बे की है जहां मनपसंद सब्जी नहीं बनाने पर पहले पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ जिसके बाद पति ने साड़ी से गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी. पत्नी की हत्या के बाद आरोपी पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करता रहा लेकिन उसकी होशियारी ज्यादा देर पुलिस के आगे नहीं टिक पाई और आखिर उसने हत्या की वारदात कबूल कर ली. हमीरगढ़ थाने के अधिकारी पुष्पा कासोटिया ने कहा कि 16 अगस्त को थाने में एक रिपोर्ट आई थी कि नाथू लाल सोमानी की पत्नी प्रेम देवी के साथ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर मारपीट की जिसमें उसकी मौत हो गई थी. उस वक्त आरोपी ने बताया था कि हमलावरों ने फंदे से लटकाकर उसकी पत्नी की हत्या कर दी.

थाना अधिकारी पुष्‍पा कासोटियां ने कहा कि हत्या के दिन से ही पुलिस लगातार तफ्तीश कर रही थी. हमारी टीम ने घटना के दिन से सारे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. आरोपी के सभी रिश्तेदारों के मोबाइल फोन के बीटीएस और कॉल डिटेल्स निकाली गई. अधिकारी ने कहा, आरोपी के दो बेटे जो मुंबई में रहते हैं उनसे संपर्क किया गया. आज जब हमारी पूरी तफ्तीश खत्म हुई तो हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि हत्या मृतक महिला के पति नाथूलाल ने ही की थी.

70 साल के नाथूलाल सोमानी और 65 साल की इनकी पत्नी प्रेम देवी के बीच छोटी-छोटी बातों पर आए दिन झगड़ा होता रहता था. मृतक महिला पूजा पाठ में विश्वास करती थी और वह हर दिन खाना बनाकर शाम के समय भजन कीर्तन करने चली जाती थी. आरोपी नाथूलाल का कहना है कि पत्नी बाहर से गेट बंद कर जाती थी जिससे उन्हें तीन घंटे घर के अंदर ही रहना पड़ता था. थाना अधिकारी कासोटिया ने यह भी कहा कि आरोपी नाथू लाल सोमानी ने बताया कि घटना के दिन भी उसने मेरी पसंद की सब्जी नहीं बनाई थी, इस बात को लेकर सुबह भी हमारे बीच झगड़ा हुआ था और शाम को भी झगड़ा हुआ.

पुलिस के मुताबिक झगड़े में मृतक महिला ने अपने पति के गाल पर मुक्का मार दिया था. इसके बाद झगड़ा और बढ़ गया और पति ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और फिर उसी की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद उसने पुलिस को गुमराह करने की योजना बनाई और कहा कि अज्ञात हमलावरों ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta