भारत

जब एसपी ने चलाई साइकिल, पहुंचे थाने, फिर जो हुआ...

jantaserishta.com
17 Jun 2022 3:31 AM GMT
जब एसपी ने चलाई साइकिल, पहुंचे थाने, फिर जो हुआ...
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिले के पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा साइकिल से सरप्राइज चेकिंग पर निकले. एसपी ने पहले पन्ना कोतवाली, फिर अमानगंज और देर शाम 65 किलोमीटर तक साइकिल चलाकर पवई थाने की सरप्राइज चेकिंग की. साइकिल से सरप्राइज चेकिंग वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो करीब पांच दिन पुराना बताया जा रहा है, जिसमें पन्ना पुलिस अधीक्षक साइकिल चलाते हुए थाने पहुंचते दिख रहे हैं.

पन्ना के एसपी का यह अंदाज देखकर लोग आश्चर्यचकित हो गए. वह देर रात पवई का भ्रमण करते हुए पवई थाने पहुंचे और निरीक्षण किया. उन्होंने बिना किसी सूचना के क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया और यातायात, कानून-व्यवस्था सहित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया. पवई में वह साइकिल चलाते हुए जब निकले तो कुछ लोग उन्हें पहचान गए. इस तरह पुलिस अधीक्षक की अनूठी पहल की जमकर सराहना की जा रही है.
एसपी धर्मराज मीणा ने कहा कि साइकिल से सरप्राइस चेकिंग पर निकलने का उद्देश पुलिस स्टाफ में सतर्कता, सक्रियता और फिटनेस पर जोर देना है. इससे युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी, साथ ही पन्ना जिले में त्रिस्तरीय पंचायत व नगरीय निकाय चुनावों को निष्पक्ष, निर्भीक और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाना है. इसके लिए सरप्राइज चेकिंग का निर्णय लिया गया. साइकिलिंग से युवाओं में फिटनेस के प्रति जागरूकता भी आएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta