भारत

ये कैसा सवाल: पुलिस ने RTO से पूछा- क्या SUV कार में लूटी जा सकती है किसी की इज्जत? जानिए इसके पीछे की वजह

jantaserishta.com
9 May 2021 6:38 AM GMT
ये कैसा सवाल: पुलिस ने RTO से पूछा- क्या SUV कार में लूटी जा सकती है किसी की इज्जत? जानिए इसके पीछे की वजह
x

DEMO PIC

पूलिस ने ये पूछताछ टोयोटा फॉर्च्यूनर गाड़ी के बारे में की है.

वडोदरा. गुजरात से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. वडोदरा के रोड ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) से वहां के लोकल क्राइम ब्रांच ने एक हैरान कर देने वाला सवाल पूछा है. पुलिस RTO से ये जानना चाहती है कि क्या स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) में इतनी जगह होती है कि उसमें किसी का रेप किया जा सके? इसके अलावा पुलिस RTO से ये भी जानना चाहती है कि आखिरी किसी गाड़ी में सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम कैसे काम करती है.

पूलिस ने ये पूछताछ टोयोटा फॉर्च्यूनर गाड़ी के बारे में की है. इस गाड़ी के मालिक भावेश पटेल है. बता दें कि वो पादरा नगर पालिका पार्षद और कृषि उपज मंडी निगम (एपीएमसी) के पूर्व निदेशक थे. उनका क्राइम का पुराना रिकॉर्ड रहा है. बता दें कि आमतौर पर RTO किसी एक्सिडेंट के बाद सिर्फ गाड़ी के फिटनेस सर्टिफिकेट के बारे में सूचना देती है ना कि गाड़ी में कितनी जगह है या फिर कोई दूसरी चीज़. RTO के अधिकारी खुद इस तरह के सवाल से नाराज़ हैं.
क्राइम ब्रांच के ऑफिसर दिवानसिन ने बताया है कि शिकायत के आधार पर वो ये पता लगाना चाहते हैं कि क्या कोई रेप जैसी घटना गाड़ी की पिछली सीट पर हो सकती है या नहीं. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि वो ये पता लगाना चाहते हैं कि अगर गाड़ी में रेप किया गया तो क्या पीड़िता ने भागने की कोशिश की या नहीं. लिहाजा गाड़ी के लॉकिंग सिस्टम के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.
रेप की ये कथित घटना 26 और 27 की दरमियानी रात को हुई. पुलिस को इस घटना के बारे में 30 अप्रैल को शिकायत मिली. इसके बाद आरोपी को 2 मई को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया गया. पटेल फिलहाल न्यायिक हिरासत में है. बता दें कि भावेश पटेल पर इससे पहले भी 18 और अलग-अलग मामलों में जांच चल रही है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta