भारत

जा रहे थे कोर्ट मैरिज करने, युवती के परिवार वालों ने कर दी युवक की पिटाई

Janta Se Rishta Admin
22 May 2022 1:34 AM GMT
जा रहे थे कोर्ट मैरिज करने, युवती के परिवार वालों ने कर दी युवक की पिटाई
x

यूपी। उज्जैन में एक मुस्लिम युवक दूसरे धर्म की विवाहित युवती (Married Women) को शादी के लिए कोर्ट जा रहा था. युवती के भाई ने हिंदू संगठनों की मदद ली. युवक-युवती को पकड़ा और युवक की जमकर पिटाई कर दी. काफी देर तक हंगामा हुआ. युवक भी विवाहित है और पहले भी जेल (Jail) जा चुका है. घटना शुक्रवार शाम की है. उन्हेल के समीप रहने वाला युवक एक नवविवाहिता को लेकर उज्जैन पहुंचा. दोनों शादी (Marriage) करने जा रहे थे. इसी बीच युवती के घरवालों को इसका पता चला. उसका भाई परिजनों को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे से मिला और घटना बताई. बाद में उज्जैन पब्लिक स्कूल के सामने से युवक-युवती को पकड़ा और युवक की जमकर पिटाई की गई.

इस दौरान परिजनों ने युवती की भी पिटाई की. युवक-युवती को माधवनगर थाने ले जाया गया. वहां काफी देर तक हंगामा हुआ. हालांकि युवती ने रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई. बताया जा रहा है कि युवक का नाम जफर है. उसकी शादी हो चुकी है. वह उन्हेल क्षेत्र के करनावट का निवासी है और कुछ समय से मामा के घर चिकली गांव में रह रहा है. युवक मजदूरी करता है. कई साल पहले से वह लड़की को जानता है और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग रहा है.

जब लड़की नाबालिग थी तब जफर उसे बहला-फुसलाकर भगा ले गया था. उस पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जेल भेजा गया था. इसके बाद लड़की के घरवालों ने पिछले दिनों उसकी शादी कर दी. बाद में जफर की भी शादी हो गई. लेकिन कुछ दिन ससुराल में रूकने के बाद लड़की वापस मायके आ गई. इस पर जफर ने फिर से उसे प्रेम जाल में फंसाया और शादी करने की बात कहकर भगा ले गया.

युवक और महिला को माधवनगर थाने ले जाया गया. जहां पर एक घंटे तक हंगामा चलता रहा है. हिंदूवादी संगठन के अंकित चौबे ने बताया की युवक शादीशुदा है, वहीं लड़की की भी कुछ दिनों पहले ही शादी हुई है. धर्म विशेष के लोग लव जिहाद की घटना को अंजाम दे रहे है. इसलिए कार्यवाही के लिए थाने पर लाए हैं. इस पूरे मामले को लेकर माधव नगर थाना प्रभारी मनीष लोधा ने कहा कि हिंदूवादी संगठन युवक को लेकर माधवनगर थाने जरूर आए थे. लेकिन इस मामले में इंगोरिया थाना पुलिस पहले से ही जांच कर रही है. इसीलिए जो भी कार्रवाई की जाएगी, वह इंगोरिया थाना पुलिस के द्वारा ही की जाएगी. हमने इस पूरे घटनाक्रम से उन्हें अवगत करवा दिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta