भारत

शादी की रस्मे पूरी: फिर भी बिना दुल्हन के घर लौटा दूल्हा, जानिए वजह

Admin2
7 May 2021 2:09 PM GMT
शादी की रस्मे पूरी: फिर भी बिना दुल्हन के घर लौटा दूल्हा, जानिए वजह
x
कोरोना का कहर

उत्‍तराखंड के अल्मोड़ा के लाट गांव में महिला संगीत होने के बाद बारात के आने की तैयार‍ियां चल रही थी. तभी दुल्हन की कोरोना र‍िपोर्ट आ गई. जैसे ही ये र‍िपोर्ट गांववालों को पता चली तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया. असल में दुल्‍हन की कोरोना र‍िपोर्ट पॉजिट‍िव आई थी. इसके बाद गांव के लोगों ने भी शादी वाले परिवार से दूरी बना ली. प्रशासन को दुल्‍हन के कोरोना पॉज‍िटिव होने की सूचना दी गई. तब तक बारात दुल्‍हन के घर जाने के ल‍िए न‍िकल चुकी थी.

कोरोना काल में पहाड़ की शादी में पहली बार हुआ है क‍ि पंडित जी ने पीपीई क‍िट पहनकर कोई शादी करवाई हो. बताया जा रहा है क‍ि राजस्थान के बीकानेर से बारात अल्मोड़ा पहुंची तभी दुल्हन की रिपोर्ट कोरोना पॉज‍िट‍िव आई, जिसके पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

इसके बाद दुल्‍हन के प‍िता हंसी लटवाल ने तय किया कि बेटी की शादी होगी. इसके बाद प्रशासन को सूचित किया गया, जिस पर प्रशासन ने भी पीपीई किट पहनकर शादी करवाने की सहमति दे दी और दूल्हे-दुल्हन सात फेरे लगाकर एक दूसरे के हो गए.

एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि शादी होने के बाद दुल्हन आईसोलेशन में है. ठीक होने के बाद ही दुल्हन अपने ससुराल जा सकेगी. इसके साथ ही गांव के लोगों को भी कोरोना नियमों का पालन करने को कहा गया है. अगर गांव में किसी कि तबीयत बिगड़ती है तो फिर पूरे गांव की कोरोना जांच कराई जाएगी. इसके चलते दूल्‍हे को बिना दुल्हन के वापस जाना पड़ा. शादी हो गई लेकिन कोरोना के कारण अब दुल्‍हन की विदाई दो हफ्ते बाद होगी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta