भारत

Weather Update: इन राज्यों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी, जानें मौसम का हाल

Kunti Dhruw
11 Aug 2021 10:58 AM GMT
Weather Update: इन राज्यों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी, जानें मौसम का हाल
x
देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है।

नई दिल्ली, देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है।बिहार और मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए है। अभी यहां बारिश कम होने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में अगले 3-4 दिनों तक भारी और व्यापक बारिश होने की संभावना है, जबकि उत्तर पश्चिमी भारत में कम बारिश की संभावना है।

दिल्ली में भी 16 अगस्त तक बारिश नहीं होगी। वहीं हरियाणा और पंजाब में भी ज्यादा बारिश होने की उम्मीद नहीं है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग स्थानों पर आज मध्यम से तेज आंधी के साथ बादल से जमीन पर बिजली गिरने की संभावना है। बुधवार और गुरुवार को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 11 से 13 अगस्त के बीच पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा झारखंड में भी आगामी तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अनुमान लगाया है।
अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta