भारत

मौसम अपडेट: अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना

Janta Se Rishta Admin
26 Jun 2022 1:39 AM GMT
मौसम अपडेट: अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना
x

दिल्ली। देश के कई राज्यों में मॉनसून और प्री-मॉनसून के चलते बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. दिल्ली को भी मॉनसून का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि, दिल्ली में अभी अगले दो दिन तक गर्मी सताने वाली है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली अभी तेज धूप और गर्मी सताएगी. देश की राजधानी दिल्ली में आज, 26 जून 2022 को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 27 जून से बारिश का पूर्वानुमान है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज, 26 जून 2022 को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहेगा. लखनऊ में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रह सकता है. गाजिबाद में भी 27 से 29 जून तक बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, गुजरात और झारखंड में बारिश से मौसम खुशनुमा रहेगा. मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है. मध्य प्रदेश के भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहेगा. भोपाल में आज हल्के बादल छाए रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी तट पर अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं, 27 जून से उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत में बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 6 जुलाई तक मॉनसून पूरे देश को कवर कर लेगा. यूपी को कवर करने के साथ ही मॉनसून का अगला पड़ाव दिल्ली है. 27 से 30 जून के बीच मॉनसून राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta