भारत

मौसम अलर्ट: जानें देशभर में कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

Janta Se Rishta Admin
23 Feb 2022 1:38 AM GMT
मौसम अलर्ट: जानें देशभर में कैसा रहेगा आज मौसम का हाल
x

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. न्यूनतम तापमान में भले ही बढ़ोतरी दर्ज हुई हो लेकिन तेज हवाएं और बारिश ठंड से राहत नहीं दे पा रही हैं. दिल्ली, बिहार, पंजाब में आज जहां तेज हवाएं परेशान करेंगी तो वहीं उत्तराखंड, जम्मू में बारिश कंपकपा देगी.

दिल्ली

राजधानी दिल्ली में आज बादल छाए रहने की पूरी उम्मीद बनी हुई है. राजधानी में अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहने के अनुमान है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में बारिश दर्ज की जा सकती है.

राजस्थान में आज से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिलेगा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज से 24 फरवरी तक प्रदेश में बादल के छाए रहने और बारिश की संभावना है. इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान में 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. जबकि पश्चिमी राजस्थान में 30 से 40 किलोमीटर की ही रफ्तार से धूल भरी हवा चलने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा उत्तरी राजस्थान में बारिश हो सकती है.

बिहार

बिहार के अधिकर जिलों में आज भी बादल छाए रहेंगे. आईएमडी के मुताबिक पटना समेत कई शहरों का अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने का अनुमान है. राज्य में अगले कुछ दिनों तक मौसम कुछ इसी प्रकार बना रहेगा.

पंजाब

पंजाब में मौसम साफ रहने लगा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से प्रदेश में आज बादल छाए रहेंगे. आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, 26 फरवरी को राज्य के कई हिस्सों में बारिश होते दिखेगी.

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में आज से मौसम में बदलाव हो रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इस पूरे हफ्ते जम्मू-कश्मीर में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही कई दिनों तक तक रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी हो सकती है. आज जम्मू के अधिकतर कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 19 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के अनुमान है. वहीं कश्मीर में अधिकतम तापमान 0 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान -4 डिग्री रहने के अनुमान है.

उत्तराखंड

राज्य के कई हिस्सों में कल से तीन चार दिन बारिश हो सकती है जिस कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज होते दिखेगी. राज्य के कई जिलों में आज अधिकतम तापमान 11 डिग्री तक रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक के रहने के अनुमान हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta