भारत

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना दोबारा अनिवार्य, पंजाब सरकार ने किया ऐलान

jantaserishta.com
21 April 2022 1:37 PM GMT
सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना दोबारा अनिवार्य, पंजाब सरकार ने किया ऐलान
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: देश के विभिन्न राज्यों और कुछ केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के केस बढ़ने के मद्देनजर पंजाब सरकार ने राज्य में एहतियाती कदम फिर से लागू कर दिए हैं। इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना दोबारा अनिवार्य कर दिया गया है।

राज्य के गृह मामले एवं न्याय विभाग की ओर से सभी जिला उपायुक्तों और डिविजनल कमिश्नर को गुरुवार को जारी किए गए पत्र में प्रदेश के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहनना अनिवार्य करने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही सार्वजनिक परिवहन सेवाओं-बस, ट्रेन, विमान आदि और सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल के अलावा स्कूल, कॉलेजों और सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में मास्क पहनने के निर्देश दिए गए हैं।
प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। दो दिन में 50 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 24 घंटे में 15 नए सक्रिय केस मिले हैं, जिसके बाद इनकी संख्या 90 हो गई है। संक्रमण दर में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को संक्रमण दर 0.33 प्रतिशत दर्ज की गई है। पंजाब स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना के 21 नए मामले मिले हैं, जबकि सोमवार को 29 नए मरीज मिले थे। वहीं बुधवार को कुल 30 पॉजिटिव केस सामने आए।
मंगलवार को लुधियाना में सबसे अधिक 8, जालंधर में 5, मोहाली में 3, पठानकोट में 2 और तीन अन्य जिलों में 1-1 नया मरीज मिला है। अच्छी बात यह है कि बीते 24 घंटों में कोई भी गंभीर हालत में मरीज नहीं मिला है। 4 संक्रमितों को सांस लेने में परेशानी हो रही है, जिन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। अब तक राज्य में 17743 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta