भारत

देखें शाम 6 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर

Janta Se Rishta Admin
24 May 2022 12:33 PM GMT
देखें शाम 6 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर
x

बंगाल। एसएससी घोटाले ( Bengal SSC Scam ) के आरोपी पश्चिम बंगाल में शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी सीबीआई के कोलकाता ना छोड़ने के निर्देश के बावजूद मंगलवार सुबह कूचबिहार स्थित अपने गृह नगर के लिए रवाना हो गए. सीबीआई (CBI) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. परेश अधिकारी (Paresh Chandra Adhikari) पहले विमान से कूचबिहार एयरपोर्ट पहुंचे. वहां से वह अपने गृह नगर मेकलीगंज पहुंचे, जहां उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) मंत्री की बेटी की सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में कथित अवैध नियुक्ति के मामले को लेकर उनके खिलाफ जांच कर रहा है. इस बाबत राज्य के मंत्री से सीबीआई ने तीन दिन बुलाकर पूछताछ की थी.

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि परेश शहर के हवाई अड्डे से सुबह करीब साढ़े सात बजे एक उड़ान में सवार हो कर बागडोगरा रवाना हो गए. वहां से वह अपने गृह नगर मेकलीगंज गए, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया.

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, हमने मंत्री को शहर नहीं छोड़ने के लिए कहा था. हमें मालूम चला है कि वह आज सुबह बागडोगरा के लिए रवाना हो गए हैं. हम मामले की जांच करेंगे. सीबीआई के अधिकारियों ने मेकलीगंज से विधायक परेश से तीन दिन तक पूछताछ की है. उनसे यह पूछताछ सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षण एवं गैर शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति के कथित घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंत्री की बेटी की एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में नियुक्ति को हाल में रद्द कर दिया था और उनसे कहा था कि शिक्षिका के कार्यकाल के दौरान उन्हें जो वेतन मिला है, वह उसे वापस करें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta