भारत

देखें 2 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर

jantaserishta.com
23 April 2022 8:32 AM GMT
देखें 2 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर
x

श्रीनगर: आतंकियों के हमले में घायल रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के सहायक उपनिरीक्षक (ASI) की शनिवार को श्रीनगर के अस्पताल में मौत हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दहशतगर्दों ने सोमवार को दक्षिण-कश्मीर के पुलवामा जिले में काकपुरा में आरपीएफ के दो कर्मियों पर गोली चलाी थी, जिसमें हेड कांस्टेबल सुरिंदर कुमार की तभी मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि एएसआई देवराज ने शनिवार सुबह एसएमएचएस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जम्मू-कश्मीर के पल्ली दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। प्रधानमंत्री कल 'पंचायती राज दिवस' पर देश भर की पंचायतों को संबोधित करने वाले हैं। हर साल 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री जम्मू और कश्मीर के 30,000 से अधिक पंचायती राज संस्थान (PRI) सदस्यों सहित एक सभा को संबोधित करेंगे, जबकि देश भर के पीआरआई प्रधानमंत्री के संबोधन के लिए वर्चुअल रूप से जुड़े रहेंगे।
पल्ली पंचायत जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में है। तारीख- 24 अप्रैल, 1993 - संविधान (73 वां संशोधन) अधिनियम, 1992 के माध्यम से पंचायती राज के जरिए जमीनी स्तर पर सत्ता के विकेंद्रीकरण के इतिहास में अहम क्षण है, जो उस दिन से लागू हुआ था। जम्मू में पंचायत पल्ली को इस साल पंचायती राज दिवस समारोह के लिए चुना गया है।
किसानों, सरपंचों और ग्राम प्रधानों को उनकी आय और उनकी उपज में सुधार करने में सक्षम बनाने के लिए नवीनतम नवाचारों को प्रदर्शित करने वाली एक प्रदर्शनी लगाई जाएगी। अहम इनोवेशन्स को प्रदर्शित करने की योजना है, जिनमें ग्रामीण विकास और किसानों के लिए भू-स्थानिक प्रौद्योगिकी, पांच दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान के लिए ऐप, लैवेंडर की खेती, सेब के उत्पादन को बढ़ाने के लिए जैव प्रौद्योगिकी नवाचार शामिल हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta