भारत

UP में मैनपुरी की करहल के बूथ संख्या 266 पर बुधवार को दोबारा मतदान होगा

jantaserishta.com
22 Feb 2022 1:56 PM GMT
UP में मैनपुरी की करहल के बूथ संख्या 266 पर बुधवार को दोबारा मतदान होगा
x
देखे वीडियो

मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र के गांव जसवंतपुर में बुधवार को पुनर्मतदान होगा। प्रेक्षक की रिपोर्ट पर निर्वाचन आयोग ने पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को सुबह सात बजे से मतदान कराया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को प्रशासन दिन भर तैयारियों में जुटा रहा।

प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर पर मतदान के दौरान बूथ कैप्चरिंग की शिकायत भजपा प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने की थी। इसके बाद प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया ने पुनर्मतदान की रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी थी। निर्वाचन आयोग के आदेश पर बुधवार को जसवंतपुर में पुनर्मतदान होगा।
बूथ संख्या 266 होगा पुनर्मतदान
जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि जसवंतपुर स्थित मतदेय स्थल संख्या 266 पर बुधवार को सुबह सता बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। इसके लिए मंगलवार देर शाम तक पोलिंग पार्टी पहुंच जाएगी। पुनर्मतदान के दौरान भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
पूरी मतदान प्रक्रिया की वेबकास्टिंग के साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे। इसके साथ-साथ अर्धसैनिक बल और पुलिस बल तैनात रहेगा। मंगलवार को पोलिंग पार्टी की रवानगी और ईवीएम आदि उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी और कर्मचारी तैयारी में जुटे रहे।
निरीक्षण करन पहुंचे अधिकारी
पुनर्मतदान के आदेश के बाद अधिकारी जसवंतपुर पहुंचे। खंड विकास अधिकारी मैनपुरी श्वेतांक पांडेय ने मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने लेखपाल श्याम गुप्ता के साथ यहां व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने पोलिंग पार्टी के रुकने के लिए भी व्यवस्थाएं कराईं। इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रिंकू यादव मौजूद रहे।
72.50 प्रतिशत हुआ था मतदान
20 फरवरी को हुए मतदान के दौरान जसवंतपुर स्थित मतदेय स्थल पर कुल 72.50 प्रतिशत मतदान हुआ था। गांव के कुल 1113 मतदाताओं में से 807 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें 457 पुरुष मतदाता और 350 महिला मतदाता शामिल हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बुधवार को सुबह सात बजे से जसवंतपुर में पुनर्मतदान होगा। मतदाता सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक मतदान कर सकते हैं। सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
अखिलेश यादव और एसपी सिंह हैं आमने-सामने
करहल सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े हैं। भाजपा ने केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को इसी सीट से उतारा है। बसपा से कुल्दीप नरायन चुनाव मैदान में हैं। करहल में रविवार को मतदान हुआ। 48 साल बाद दूसरी बार इस सीट पर सबसे ज्यादा मतदान हुआ है। करीब 65 फीसदी वोट डाले गए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta